S M L

यूट्यूब का नया फीचर लॉन्च, देख सकेंगे ब्रेकिंग न्यूज़ वीडियोज

कंपनी ने ये सेक्शन एंड्रॉएड और iOS दोनों के लिए पेश किया है

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 07:49 PM IST

0
यूट्यूब का नया फीचर लॉन्च, देख सकेंगे ब्रेकिंग न्यूज़ वीडियोज

यूट्यूब ने अपने डेस्कटॉप और ऐप के लिए एक नया सेक्शन ‘Breaking News’ लिस्ट में ऐड किया है. ये एक ऐसा सेक्शन है, जिसमें दुनियाभर से आने वाले ब्रेकिंग न्यूज़ के विडियो दिखाई देंगी. बता दें कि इस फीचर की जानकारी सबसे पहले Android Police वेबसाइट ने दी थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह नया टैब वेब होमपेज पर recommended चैनल के साइड में है. इसे मोबाइल ऐप पर सजेस्टेड वीडियोज के बीच स्क्रॉल करके देखा जा सकता है. कंपनी ने ये सेक्शन एंड्रॉएड और iOS दोनों के लिए पेश किया है. हालांकि इस नए सेक्शन को फिलहाल भारत में स्पॉट नहीं किया गया है.

yy

इससे पहले यूट्यूब ने 20 सितंबर से वीडियो एडिटर और फोटो स्लाइड शो टूल बंद करने की बात कही है. हालांकि, इसके सभी एडिटिंग फीचर्स बंद नहीं किए जाएंगे. यूजर्स ट्रिमिंग, ब्लर और फिल्टर्स का इस्तेमाल कर पाएंगे. कंपनी के मुताबिक, इन दोनों फीचर्स का इस्तेमाल काफी कम हो रहा था, इसलिए इन्हें बंद करने का फैसला लिया गया है.

यूट्यूब हटा रहा है कुछ एडिटिंग फीचर्स

इसको लेकर कंपनी का कहना है कि काफी कम यूजर्स इनका इस्तेमाल कर रहे थे, इसलिए इन्हें रिटायर किया जा रहा हैं. इनकी जगह नए फीचर्स लाए जाएंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि जिन यूट्यूब क्रिएटर्स के वीडियो एडिटिंग और फोटो स्लाइड शो प्रोजेक्ट पेंडिंग हैं, उन्हें 20 सितंबर से पहले इन्हें खत्म करना होगा. वीडियो एडिटर और फोटो स्लाइड शो से पब्लिश किए गए पुराने वीडियोज पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi