विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

रेडमी नोट 5ए का नया फोन आज होगा लॉन्च, ये रहे सारे फीचर्स!

इस बार रेडमी नोट 5ए में फ्लैश के साथ सेल्फी कैमरा होगा, जो अन्य कैमरा फोन को करारी टक्कर दे सकता है

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 07:45 PM IST

0
रेडमी नोट 5ए का नया फोन आज होगा लॉन्च, ये रहे सारे फीचर्स!

चाईनीज स्मार्टफोन कंपनी शाओमी सोमवार को अपना नया स्मार्टफोन रेडमी नोट 5ए लॉन्च करेगी. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक शाओमी का यह नया फोन बीजिंग में लॉन्च होगा.

क्या होगा इसमें खास

पुराने कुछ फीचर्स को एक्सपैंड करते हुए, इस बार रेडमी नोट 5ए में फ्लैश के साथ सेल्फी कैमरा होगा जो शायद अन्य कैमरा फोन को करारी टक्कर दे सकता है. इसके साथ इस फोन में थ्री स्लॉट ट्रे होंगी, जिसमें दो स्लॉट सिम और एक स्लॉट मेमोरी एक्सपेंशन के लिए होगी. चीन में यह फोन शाम 7:30 को लॉन्च होगा. जबकि भारत में तकरीबन 5 बजे होगा.

कीमत

इस फोन की कीमत के बारे में अभी फिलहाल कुछ भी साफ नही है, अटकलें ये लगाई जा रही हैं इसकी कीमत तकरीबन 9,600 रूपए हो सकती है. इसके साथ ही यह फोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा.

Redmi Note 5A का लुक और फील

नए फोन के लुक और फील को लेकर फिलहाल अभी कुछ भी साफ नहीं है, इस बार यह फोन गोल्ड, रोज़ गोल्ड और सिल्वर में नजर आ सकता है. इसके साथ ही दो अलग अलग वेरिएंट में नजर आने वाले इस फोन के एक वेरिएंट में फिंगर प्रिंट सेंसर बैकसाइड पर होगा वहीं दूसरे वेरिएंट में, फिंगर प्रिंट सेंसर नहीं होगा. इसके साथ ही यह फोन स्पोर्ट स्लिम मेटल बॉडी के साथ बाजार में नज़र आएगा.

फीचर्स

फीचर के मामलें में रेडमी के फोन्स अपने प्रतिद्वंदी को हमेशा से करारी टक्कर देते आए हैं. नए रेडमी नोट 5ए में 5.5 इंच एचडी डिस्प्ले के साथ, स्नेपड्रेगन 425 प्रोसेसर होगा. 2 जीबी RAM के साथ इनबिल्ट 16 जीबी की मेमोरी होगी. साथ ही एक्सपेंडल मेमोरी के ऑप्शन में इसे 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकेगा.

ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में यह फोन एंड्रॉयड 7.1.1 Nougat पर एमआईयूआई 9 और 4जी वोल्ट को सपोर्ट करेगा.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi