विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Xiaomi Mi A1 भारत में लॉन्च, फीचर्स बेहतरीन, कीमत सिर्फ 15000

भारतीय ग्राहकों को Mi 5X का इंतजार करते करते Mi A1 की सौगात मिल गई है

FP Staff Updated On: Sep 05, 2017 03:35 PM IST

0
Xiaomi Mi A1 भारत में लॉन्च, फीचर्स बेहतरीन, कीमत सिर्फ 15000

चीन की कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना पहला ड्युअल लेंस कैमरा स्मार्टफोन Mi A1 लॉन्च कर दिया है. शियोमी ने इसके लिए गूगल एंड्रॉएड वन के साथ पार्टनरशिप की है.

Mi A1 स्मार्टफोन का मुकाबला Moto G5s Plus से है. जो कस्टमर्स 5 सिंतबर को Mi 5X स्मार्टफोन की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे थे उन्हें निराशा हाथ लगी है. पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शियोमी 5 सितंबर को भारत में Mi 5X स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. लेकिन कंपनी ने दिल्ली में एक इवेंट में अपना बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 लॉन्च कर दिया.

शियोमी Mi Ai में 5.5 इंच का फुल HD डिस्प्ले, एंड्रॉयड 7.1 नूगा ऑपरेटिंग सिस्टम और क्वॉलकॉम स्नैपड्रैग 625 प्रोसेसर है. इसमें 4GB का रैम और 64GB का स्टोरेज है, जिसे 128 GB तक बढ़ाया जा सकेगा.

शियोमी Mi A1 में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है. जबकि फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है. इस स्मार्टफोन में 2X ऑप्टिकल जूम फीचर दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 4G VoLTE, USB टाइप-सी फीचर है. Mi A1 में 3,080 mAh की बैटरी दी गई है.

Mi A1 शियोमी का पहला एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन है. शियोमी के इस स्मार्टफोन में इस साल के अंत तक एंड्रॉयड ओरियो अपडेट मिलेगा. इस स्मार्टफोन में फिंगर प्रिंट स्कैनर फीचर दिया गया है.

यह है मेड इन इंडिया स्मार्टफोन

भारत में इसकी कीमत 14,999 रुपए रखी गई है. ये स्मार्टफोन 12 सितंबर से ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट और mi.com पर मिलेगा. इसके बाद देशभर के शियोमी स्टोर में इस स्मार्टफोन की ऑफलाइन बिक्री शुरू होगी. यह स्मार्टफोन ब्लैक और ग्लोड कलर ऑप्शन में मिलेगा. अक्टूबर में यह स्मार्टफोन रोज गोल्ड कलर वेरिएंट में भी उपलब्ध होगा.

Xiaomi Mi A1 के डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 से प्रोटेक्ट किया गया है. यह स्मार्टफोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस है. इसके फीचर Mi 5X से मिलते जुलते हैं. यह स्मार्टफोन कंपनी के दूसरे फोन की तरह मेड इन इंडिया स्मार्टफोन है.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi