S M L

Xiaomi के मैन्युफैक्चरर बनाएंगे Samsung का फोन Galaxy A6s

विंटेक कंपनी से सैमसंग की चल रही थी काफी समय से बातचीत, अब विटेंक बनाएगी सैमसंग का फोन गैलेक्सी A6s

Updated On: Oct 03, 2018 12:53 PM IST

FP Staff

0
Xiaomi के मैन्युफैक्चरर बनाएंगे Samsung का फोन Galaxy A6s

सैमसंग इस समय विश्व की सबसे बड़ी मोबाइल फोन कंपनियों में से एक है. हमेशा से सैमसंग अपने फोन खुद ही बनाता आया है. लेकिन हाल ही में आई कोरियन हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग कुछ समय से विंटेक से बात चीत में है. विंटेक वह कंपनी है, जो शियोमी के फोन बनाती है. ये भी खबर मिली है कि सैमसंग गैलेक्सी A6s , सैमसंग का पहला फोन हो सकता है, जो उसके लिए विंटेक बनाएगी.

ऐसा भी अंदाजा लगाया जा रहा है कि विंटेक द्वारा बनाये गए सैमसंग के फोन केवल चाइना के मार्केट के लिए ही होंगे. सैमसंग का यह फोन काफी समय से चर्चा में है. यह फोन सबसे पहले गैलेक्सी P30 के नाम से एक इवेंट में सामने लाया गया था. फिर इस फोन का नाम गैलेक्सी A6s कर दिया गया.

यह फोन भी सीरीज के सभी फोन्स की तरह फुलस्क्रीन फोन ही होगा. सैमसंग के इस कदम के पीछे कि वजह यह है कि वो अपने फोन्स को बनाने की लागत को कम करना चाहता है. ताकि चीन में फोनों की बिक्री बढ़े.

पिछले कुछ समय में जिस तरह से चाइनीज फोन की खरीदारी में बढ़त हुई है. उससे सैमसंग के शेयर गिरने लगे हैं. तो ऐसा भी कहा जा सकता है कि सैमसंग का यह कदम उसके शेयर्स कि बढ़ोतरी में मदद करे. हालांकि सैमसंग ने अभी तक विंटेक से फोन बनवाने कि पुष्टि नहीं की है लेकिन उसने ये जरूर कहा है कि वो जरूरत के हिसाब से सही कदम उठाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi