S M L

Xiaomi ने Y1 और Y1 Lite किए लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

मोबाइल फोन की स्पीड तेज करने और जल्द ऐप लॉन्च के लिए कंपनी इस एंड्रॉयड स्किन को भारतीय बाजार में लेकर आ रही है

FP Staff Updated On: Nov 02, 2017 07:11 PM IST

0
Xiaomi ने Y1 और Y1 Lite किए लॉन्च, जानिए कितनी है कीमत

शियोमी ने भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. शियोमी ने अपनी सेल्फी स्मार्टफोन सीरीज Y के दो स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं. इन दोनों फोन को कंपनी ने Y1 और Y1 Lite नाम दिया है. इसके साथ नवंबर के मध्य में कंपनी ने MIUI9 एंड्रॉयड स्किन लॉन्च करने का भी फैसला किया है. मोबाइल फोन की स्पीड तेज करने और जल्द ऐप लॉन्च के लिए कंपनी इस एंड्रॉयड स्किन को भारतीय बाजार में लेकर आ रही है.

रेडमी Y1 में 5.5 इंच HD स्क्रीन है और octa-core Snapdragon 435 चिपसेट है. इस फोन में सेल्फी कैमरे का खासा ध्यान रखा गया है. इसमें फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल है. वहीं रेयर कैमरा 13 मेगापिक्सल है. फोन के कैमरा में PDAF और दोनों कैमरा में LED फ्लैश लाइट भी है. Y1 सीरीज के 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के लिए इसकी कीमत 8,999 कीमत तय की गई है. इसके अलावा कंपनी ने 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ यह फोन 10,999 रुपए में बाजार में उतारा है.

वहीं अब दूसरे फोन Y1 Lite की बात करते हैं. इसमें आपको कैमरे की क्वालिटी से समझौता करना पड़ेगा. Y1 के मुकाबले Y1 Lite का फ्रंट कैमरा घटकर 5 मेगापिक्सल में उपलब्ध होगा. यह 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ 6,999 रुपए की कीमत पर भारतीय बाजार में उपलब्ध है.

आधे भारतीय स्मार्टफोन मार्केट पर सैमसंग और शियोमी का दबदबा है. सैमसंग ने 2017 की तीसरी तिमाही में 94 लाख स्मार्टफोन बेचे हैं जो कि पिछले साल के तिसरे तिमाही से 30 फीसदी ज्यादा हैं. जबकि शियोमी दूसरे नंबर पर है. शियोमी ने भारत में 92 लाख स्मार्टफोन बेचे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi