S M L

Whatsapp का नया फीचर, जानिए कैसे बना सकते हैं अपने स्टीकर

एक स्टीकर पैक में आप 30 स्टीकर ऐड कर सकते हैं. आप एक बार कम स्टीकर पब्लिश कर सकते हैं, लेकिन 30 से ज्यादा स्टीकर ऐड नहीं कर सकते हैं

Updated On: Nov 08, 2018 04:55 PM IST

FP Staff

0
Whatsapp का नया फीचर, जानिए कैसे बना सकते हैं अपने स्टीकर
Loading...

Whatsapp ने पिछले महीने एक नया फीचर दिया था. जिससे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को स्टीकर भेज सकते हैं. दिवाली और अन्य त्योहारों के चलते ये फीचर बहुत तेजी से लोकप्रिय हुआ, लेकिन क्या आपको पता है कि आप अपना खुद का भी स्टीकर बना सकते हैं.

अपना खुद का स्टीकर बनाने के लिए आपको 'Sticker maker for WhatsApp' एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करनी पड़ेगी. यह ऐप गूगल प्ले पर उपलब्ध है. ऐप डाउनलोड करने के बाद 'Create a new sticker pack' पर क्लिक करें. इसके बाद आपको अपने पैक का नाम और लेखक दर्ज करना होगा. नए पेज पर आपको मीडिया ऐड करने के लिए के कहा जाएगा. हालांकि, टॉप पर जो आइकन होगा वो ट्रे आइकन या आइकन होगा जो व्हाट्सएप में स्टीकर पैक के लिए पहचानने के लिए होगा. ध्यान दें कि ट्रे आइकन स्टीकर के रूप में नहीं दिखाई देगा.

इसके बाद अपना स्टीकर बनाने के लिए 'add sticker' पर क्लिक करें, गैलरी से कस्टम स्टीक पर. यूजर्स गूगल फोटोज से या गैलरी से फोटो चुन सकत हैं. एक इमेज सलेक्ट होने के बाद आप इसे क्रॉप भी कर सकते हैं. गलत होने पर आप इसे दोबारा रीसेट करके क्रॉप कर सकते हैं.

एक स्टीकर पैक में आप 30 स्टीकर ऐड कर सकते हैं. आप एक बार कम स्टीकर पब्लिश कर सकते हैं, लेकिन 30 से ज्यादा स्टीकर ऐड नहीं कर सकते हैं. एक बार 'Publish Sticker Pack' पर क्लिक करने के बाद ये स्टीकर खुद ही Whatsapp पर ऐड हो जाएंगे. आपके स्टीकर ऐप में ट्रे आइकन के नाम से पहचाने जाएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi