S M L

Whatsapp जल्द ला रहा है तीन नए फीचर्स, वैकेशन और साइलेंट मोड जैसे ऑप्शन होंगे शामिल

वाट्सऐप में जोड़े गए ये तीनों ही फीचर्स कमाल के हैं. खासकर उन लोगों के लिए जो छुट्टी वाले दिन मैसेज नोटिफिकेशन के रिंगटोन से परेशान हो जाते हैं

Updated On: Nov 05, 2018 01:17 PM IST

FP Staff

0
Whatsapp जल्द ला रहा है तीन नए फीचर्स, वैकेशन और साइलेंट मोड जैसे ऑप्शन होंगे शामिल
Loading...

मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप अपने यूजर्स के चैटिंग अनुभव को और सहज बनाने के लिए तीन नए फीचर्स जोड़ने जा रहा है. इन फीचर्स के जुड़ जाने से चैटिंग करने का आपका अनुभव और भी बढ़िया हो जाएगा. इन तीन फीचर्स में वैकेशन मोड, लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट्स और साइलेंट मोड शामिल हैं. वाट्सऐप की सबसे खास बात यही है की समय समय पर यह खुद को बेहतर करने की कोशिश जारी रखता है.

वाट्सऐप में जोड़े गए ये तीनों ही फीचर्स कमाल के हैं. खासकर उन लोगों के लिए जो छुट्टी वाले दिन मैसेज नोटिफिकेशन के रिंगटोन से परेशान हो जाते हैं.

वैकेशन मोड

जैसा की नाम से पता चल रहे है कि अगर आप छुट्टी में कहीं बाहर हैं,या कहीं घूमने गए हैं और वाट्सऐप के रिंगटोन से खुद को दूर रखना चाहते हैं, तो ये फीचर बेस्ट है. इससे आप बिना किसी अशांति के आप अपनी छुट्टी मना सकेंगे.

फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आइओएस दोनों प्लेटफार्म के लिए कर रहा है.

लिंक्ड सोशल मीडिया अकाउंट

इस फीचर से आप अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स जैसे फेसबुक, ट्वीटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम को वाट्सऐप से लिंक कर सकेंगे. इससे क्या होगा कि एक ही जगह आपको सारी सोशल मीडिया अकाउंट्स की नोटिफिकेशन मिल जाएंगी.

साइलेंट मोड

ये स्नूज करने से बेहतर ऑप्शन है. आप पूरी चैट साइलेंट कर दीजिए. आपके सभी चैट और नोटिफिकेशन खुद-ब-खुद म्यूट हो जाएंगे और अर्काइव में चले जाएंगे.

इसके अलावा वाट्सऐप कुछ ऐसे फीचर्स भी जोड़ सकता है जिससे यह पता चल सकेगा कि आपके मेसेज अभी कौन चेक कर रहा है. इसके पूर्व भी वाट्सऐप ने नए नियमों के साथ Delete for Everyone फीचर को दुरुस्त किया है. इसके साथ ही डार्क मोड, वॉयस मैसेज के ऑटोप्ले ऑप्शन, स्टेटस रिप्लाई ऑप्शन में बदलाव कर इन्हें और बेहतर किया था.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi