S M L

व्हाट्सऐप: एडमिन चाहेगा तभी ग्रुप में मैसेज भेज सकेंगे आप

कई लोग वॉट्सऐप ग्रुप पर बेवजह की बहसों में पड़ जाते हैं, लिहाजा इस नए फीचर के जरिए ग्रुप का एडमिन अब उन सदस्यों को मैसेज भेजने से रोक सकता है

Updated On: Jul 02, 2018 08:20 PM IST

FP Staff

0
व्हाट्सऐप: एडमिन चाहेगा तभी ग्रुप में मैसेज भेज सकेंगे आप

व्हाट्सऐप एक नया फीचर लाया है. यह फीचर एडमिन को कुछ अतिरिक्त अधिकार देगा. इस फीचर की मदद से अब व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन किसी भी ग्रुप मेंबर को मैसेज भेजने से रोक सकता है. इस के जरिए वह ग्रुप में बेवजह की बहस करने वालों को मैसेज भेजने से रोक सकता है.

व्हाट्सऐप ने एक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी है. उनका कहना है कि व्हाट्सऐप का इस्तेमाल जरूरी घोषणाओं और जानकारियों को साझा करने के लिए किया जाता है. लेकिन कई लोग ग्रुप पर बेवजह की बहसों में पड़ जाते हैं. इस नए फीचर के जरिए ग्रुप का एडमिन अब उन सदस्यों को मैसेज भेजने से रोक सकता है.

सिर्फ एडमिन ही कर सकेगा मैसेज!

व्हाट्सऐप का कहना है 'हमने यह नया फीचर इसलिए दिया है ताकि ग्रुप एडमिन बेहतर तरीके से ग्रुप चला सके.' व्हाट्सऐप ग्रुप का एडमिन ग्रुप सेटिंग्स में जा कर इस नए फीचर का इस्तेमाल कर सकता है. इसमें दो ऑप्शन होंगे, सभी सदस्य और सिर्फ एडमिन. इन सेटिंग्स में बदलाव कर एडमिन किसी भी सदस्य को ग्रुप में मैसेज भेजने से रोक सकता है.

अगर एडमिन सेटिंग्स में जा कर सिर्फ एडमिन के ऑप्शन चुनता है. तब ग्रुप में सिर्फ वो ही मैसेज कर सकेगा. इसके जरिए ग्रुप के बाकी लोग सिर्फ मैसेज देख सकेंगे, उसका जवाब नहीं दे पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi