S M L

दुनियाभर में डाउन रहा व्हॉट्सएप, गुस्साए यूजर्स ट्विटर पर पिल पड़े

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब दुनिया भर में व्हॉट्सऐप डाउन हुआ है. इससे पहले भी कई बार ऐसी समस्याएं इसको यूजर्स को हुई हैं

FP Staff Updated On: Jan 01, 2018 12:37 PM IST

0
दुनियाभर में डाउन रहा व्हॉट्सएप, गुस्साए यूजर्स ट्विटर पर पिल पड़े

दुनिया की सबसे पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एेप व्हॉट्सऐप रविवार रात भारत सहित कई देशों में डाउन हो गया था. रिपोर्ट के मुताबिक, व्हॉट्सऐप के कई यूजर्स एक दूसरे को मैसेज नहीं भेज पा रहे थे. सर्विस डाउन होने के बाद ट्विटर पर यह टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया.

यूजरों के ट्रोल करने के बाद व्हॉट्सएप ने माफी मांगी है. व्हॉट्एस के एक अधिकारी ने कहा कि दुनियाभर में यूजर्स को नए साल के मौके पर परेशानी हुई. हालांकि इसे कुछ देर में ही हल कर दिया गया. उनको हुई परेशानी पर व्हाट्एस को खेद है.

इंडिपेंडेंट में छपी खबर के मुताबिक गुस्साए यूजर्स का कहना था कि कोई ऐसा प्लेटफॉर्म नहीं है जहां इसकी शिकायत की जा सके. सर्विस खराब होने पर खुद व्हॉट्एप को इसका मैसेज जारी करना चाहिए. उसे ये बताना चाहिए कि कितनी देर में समस्याएं ठीक हो सकती है. इससे यूजर्स घंटो परेशान नहीं होंगे.

पहले भी बंद हुआ है व्हॉट्सऐप का सर्विस 

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब दुनिया भर में व्हॉट्सऐप डाउन हुआ है. इससे पहले भी कई बार ऐसी समस्याएं इसको यूजर्स को हुई हैं.

इस बीच, व्हॉट्सऐप 31 दिसंबर से कई प्लेटफॉर्म पर काम करना बंद कर देगा. कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है. व्हॉट्सऐप 31 दिसंबर से ब्लैकबेरी OS, ब्लैकबेरी 10, विंडोज फोन 8.0 और पुराने प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करना बंद कर देगा.

व्हॉट्सऐप ने कहा है, 'हम इन प्लेटफॉर्म्स के लिए सक्रिय रूप से चीजें डेवलप नहीं करेंगे. कुछ फीचर्स कभी भी काम करना बंद कर सकते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi