S M L

अब वॉट्सऐप पर भेजे हुए मैसेज डिलीट नहीं हो सकेंगे...

यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा

Updated On: Oct 15, 2018 10:25 PM IST

FP Staff

0
अब वॉट्सऐप पर भेजे हुए मैसेज डिलीट नहीं हो सकेंगे...
Loading...

वॉट्सऐप का सबसे पॉपुलर फीचर ‘Delete for Everyone’ में एक नया अपडेट आया है. इस फीचर में सेंडर भेजे गए मैसेज को 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड के अंदर डिलीट कर सकता है, जिसके बाद सेंडर और रिसीवर दोनों के फोन से Message डिलीट हो जाते हैं. नए अपडेट में वॉट्सऐप ने Recipient limit में बदलाव किया है.

Recipient limit को अपडेट करने का मतलब है कि अगर आप किसी को भेजा गया मैसेज डिलीट करते हैं, लेकिन यूजर को आपके वापस लिए गए मैसेज की रिक्वेस्ट 13 घंटे 8 मिनट 16 सेकेंड तक नहीं मिलती है, तो ये मैसेज डिलीट नहीं होगा. उदाहरण के तौर पर हो सकता है कि आपने जिस यूज़र से मैसेज डिलीट किया है, उसका फोन बंद हो तो ऐसे में यूज़र के पास से मैसेज डिलीट नहीं होगा.

WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक कंपनी ने ये कदम उन यूजर्स को ध्यान में रख कर उठाया है, जो रिवोक मैसेज का गलत फायदा उठाकर हफ्तों, महीने और सालों पहले भेजे गए मैसेज को डिलीट करते हैं.

हालांकि अगर यूज़र 13 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड में आपका मैसेज receive कर लेता है, तो अभी भी 1 घंटे, 8 मिनट 16 सेकेंड पहले भेजे गए मैसेज को Delete किया जा सकता है.

इसके अलावा बात करें तो WhatsApp 5 नए फीचर्स लाने पर काम कर रहा है, इसमें Swipe to Reply, WhatsApp ads for Status, WhatsApp स्टीकर पैक, और WhatsApp inline image जैसे फीचर मौजूद हैं.

Swipe to Reply की मदद से यूजर किसी भी मैसेज को दाहिने तरफ स्वाइप कर रिप्लाई दे सकेंगे और इससे उनका समय भी बचेगा. इसके अलावा WhatsApp ads की बात करें तो कंपनी ने इंस्टाग्राम की तरह WhatsApp में भी ऐड पेश करने की प्लानिंग की है. WABetaInfo के मुताबिक WhatsApp iOS वर्जन में ऐड पेश करने की प्लानिंग कर रहा है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi