विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

व्हाट्सऐप का नया फीचर: फेसबुक की तरह स्टेटस को बना सकते हैं कलरफुल

इस अपडेट में यूजर्स यह भी सेट कर सकते हैं कि कौन उनके 'स्टेटस' अपडेट को देखेगा

FP Staff Updated On: Aug 23, 2017 04:58 PM IST

0
व्हाट्सऐप का नया फीचर: फेसबुक की तरह स्टेटस को बना सकते हैं कलरफुल

व्हाट्सऐप ने अपने स्टेटस में एक नया फीचर जोड़ा है. इस फीचर से यूजर्स अब अपने स्टेटस को कलरफुल बना सकते हैं. कंपनी इस अपडेट से स्टेटस फीचर को और दिलचस्प बनाते हुए 25 करोड़ यूजर्स को क्रिएटिव टेक्स्ट-बेस्ड 'स्टेटस' अपडेट्स शेयर करने की सुविधा देगी. व्हाट्सऐप ने कहा कि टेक्स्ट-आधारित अपडेट फीचर आपको अपने संपर्को को मजेदार तरीके से अपडेट करने की सुविधा देती है.

कैसा होगा नया फीचर

टेक्स्ट स्टेटस को कस्टमाइज करने के लिए यूजर्स किसी विशेष फॉन्ट या बैकग्राउंड कलर को सेलेक्ट कर सकते हैं और लिंक भी जोड़ सकते हैं. यह नया फीचर आईफोन और एंड्रॉएड दोनो के लिए उपलब्ध कराया गया है. साथ ही यूजर्स इस 'स्टेटस' अपडेट को व्हाट्सऐप फॉर द वेब यानी की Web पर भी देख सकेंगे.

इसके अलावा यूजर्स यह भी सेट कर सकते हैं कि कौन उनके 'स्टेटस' अपडेट को देखेगा, इसे वाट्सएप के privacy सेटिंग्स में जाकर सेलेक्ट किया जा सकता है. यूजर्स अपने दोस्तों के 'स्टेटस' अपडेट का जवाब भी दे सकेंगे, जिसके बाद व्हॉट्सऐप चैट में यूजर के थंबनेल के साथ एक मैसेज चला जाएगा.

इससे पहले व्हाट्सऐप ने जल्द ही व्हॉट्सऐप के जरिए एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने का ऐलान किया था. कंपनी का कहना है कि इस फीचर पर वो काम कर रही है. इसके लिए व्हाट्सऐप के नए बीटा वर्जन में यूपीआई (यूनिफाइड पैमेंट इंटरफेस ट्रांजिक्शन सिस्टम) दिया जाएगा.

(साभार न्यूज़ 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi