S M L

ऑफिस ग्रुप्स में शामिल लोगों के लिए राहत होगा व्हॉट्सऐप बिजनेस

लंबे समय से चल रही अफवाहों को खत्म करते हुए व्हॉटस्ऐप की नई ऐप्लिकेशन लॉन्च कर दी

Updated On: Oct 09, 2017 03:25 PM IST

FP Staff

0
ऑफिस ग्रुप्स में शामिल लोगों के लिए राहत होगा व्हॉट्सऐप बिजनेस

लंबे समय से खबरें थीं कि व्हॉट्सऐप जल्द ही बिजनेस के लिए अपनी अलग ऐप लेकर आ सकता है. आखिरकार व्हॉटस्ऐप ने अपनी बिजनेस ऐप्लिकेशन ऐंड्रॉइड पर उतार दिया है. इसका लोगो भी सामान्य व्हॉट्सऐप से अलग होगा. इसमें हरे रंग के लोगो पर बी लिखा होगा.

ये ऐप्लिकेशन फिलहाल गूगल प्ले पर सिर्फ बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध होगी. कुछ समय के बाद इसे सुधारों के साथ सभी के लिए जारी कर दिया जाएगा.

इस नए व्हॉट्स्ऐप में कई विशेष सुविधाएं होंगी जो सामान्य ऐप पर नहीं मिलती हैं. इसमें अपने प्रोफाइल में नंबर के साथ-साथ यूजर वेबसाइट वगैरह की डीटेल भी जोड़ पाएंगे. सामान्य व्हॉटस्ऐप के कॉन्टैक्ट्स को भी इसमें इंपोर्ट किए जा सकेंगे.

इसमें सबसे अहम फीचर ऑटो रिस्पॉन्स का भी होगा. यूज़र आने वाले सवालों के ऑटोमेटिक जवाब भेज सकेगा. अगर यूजर छुट्टी पर हो तो भी काम से दूर होने के मैसेज दे पाएगा. लेकिन इसे इस्तेमाल करने वाले यूजर को सामान्य व्हॉट्सऐप का इस्तेामाल बंद करना होगा.

भारत में किसी भी बिजनेस प्लान की शुरुआत आजकल व्हॉट्स्ऐप ग्रुप बनाकर ही होती है. साथ ही ऑफिस के अलग-अलग ग्रुप भी लगातार नोटिफिकेशन का सबब बनते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि व्हॉट्सऐप की ये पहल लोगों के लिए राहत की सांस लेकर आएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi