S M L

व्हाट्सएप ने भारत के लिए ग्रीवांस ऑफिसर नियुक्त किया

फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर 'भारत के लिए शिकायत निपटान अधिकारी' नियुक्त करने की जानकारी दी है

Updated On: Sep 23, 2018 04:04 PM IST

FP Staff

0
व्हाट्सएप ने भारत के लिए ग्रीवांस ऑफिसर नियुक्त किया

फर्जी मैसेजों पर शिकंजा कसने को लेकर सरकार का दबाव झेल रहे मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने भारत के लिए शिकायत निपटान अधिकारी (ग्रीवांस ऑफिसर) की नियुक्त की है. अधिकारी पर उपयोगकर्ताओं की फर्जी खबरों समेत अन्य शिकायतें और चिंतायें दूर करने की जिम्मेदारी होगी.

उल्लेखनीय है कि देश के कई हिस्सों में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या करने की घटनाएं सामने आने के बाद भारत ने व्हाट्सएप से फर्जी संदेशों के प्रचार-प्रसार को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा था.

फेसबुक की स्वामित्व वाली मैसेजिंग कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर 'भारत के लिए शिकायत निपटान अधिकारी' नियुक्त करने की जानकारी दी है.

इसमें कहा गया कि उपयोगकर्ता मोबाइल एप के माध्यम से या ई-मेल भेजकर कोमल लाहिरी की मदद ले सकते हैं. भारत के लिए नियुक्त की गई अधिकारी अमेरिका में रहकर ही काम संभालेंगी.

लाहिरी की लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, वह व्हाट्सएप की वैश्विक ग्राहक परिचालन और स्थानीयकरण विभाग की सीनियर डायरेक्टर हैं. कंपनी के प्रवक्ता ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार किया है. सूत्रों के मुताबिक, शिकायत निपटान अधिकारी की नियुक्ति अगस्त महीने के अंत में की गई है.

व्हाट्सएप की वेबसाइट की मुताबिक, उपयोगकर्ता एप के 'सेटिंग्स' विकल्प के माध्यम में सीधे कंपनी की सपोर्ट टीम से संपर्क कर सकते हैं. यदि वे शिकायत को आगे बढ़ाना चाहते हैं, तो सीधे शिकायत अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi