S M L

ट्विटर ने 33 करोड़ यूजर्स से पासवर्ड बदलने को कहा, ये है वजह

ट्विटर के इंटरनल लॉग में एक बग पाया गया है, जिसे ठीक कर दिया गया है. लेकिन एहतियात बरतते हुए यूजर्स को अपने पासवर्ड बदल लेने चाहिए

Updated On: May 04, 2018 09:23 AM IST

FP Tech

0
ट्विटर ने 33 करोड़ यूजर्स से पासवर्ड बदलने को कहा, ये है वजह

अगर आप शुक्रवार को अपना ट्विटर अकाउंट खोलेंग को तो ट्विटर आपसे आपको अपना पासवर्ड बदलने को कह सकता है. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपने 33 करोड़ (330 मिलियन) यूजर्स से पासवर्ड बदलने का आग्रह किया है. साइट ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि इसके इंटरनल लॉग में एक बग पाया गया है, जिसे ठीक कर दिया गया है. लेकिन एहतियात बरतते हुए यूजर्स को अपने पासवर्ड बदल लेने चाहिए.

हालांकि ट्विटर ने बताया है कि इंटरनल लॉग में बग की वजह से यूजर्स के डेटा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है. न ही सुरक्षा प्रभावित हुई है.

बयान जारी करते हुए चीफ एक्जीक्यूटिव जैक डोरसे ने ट्वीट कर कहा, 'हमने हाल ही में एक बग पाया है, जिसकी वजह से इंटरनल लॉग के पासवर्ड का खुलासा हो गया है. बग को ठीक कर दिया गया है, और किसी भी तरह से डेटा पर कोई प्रभाव नही पड़ा है.' कंपनी ने कहा है कि इस तरह की बग से जुड़ी समस्या दोबारा न हो, इसके लिए प्लान तैयार किए जा रहे हैं.

बता दें कि ट्विटर भी फेसबुक पर डेटा चोरी के बवाल के बाद कैंब्रिज एनालिटिका की डेटा घोटाले मामले में घिर गई है. ब्रिटेन की एनालिटिक्स कंपनी कैंब्रिज एनालिटिका पर करीब 8.7 करोड़ फेसबुक प्रयोगकर्ताओं के डेटा का इस्तेमाल बिना उनकी जानकारी के करने का आरोप लगा है.

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा था कि 8.7 करोड़ यूजर्स का डाटा अनुचित तरीके से कैंब्रिज एनालिटिका को दिया गया.

फेसबुक के अपने यूजर्स की गोपनीयता को सुरक्षित रखने में नाकामयाब रहने के बाद सोशल मीडिया कंपनियां जांच के घेरे में हैं. ट्विटर जैसी कंपनियों के पास फेसबुक की तुलना में बहुत कम निजी सूचनाएं रहती हैं. लेकिन फिर भी अकाउंट की सुरक्षा के लिए जरूरी होगा कि आप अपना पासवर्ड बदल लें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi