S M L

ट्विटर पर खुलकर कीजिए दिल की बात, कैरेक्टर लिमिट बढ़कर 280 हुई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पोस्ट के लिए कैरेक्टर साइज बढ़ाने का लिया फैसला

Updated On: Sep 27, 2017 10:07 AM IST

FP Staff

0
ट्विटर पर खुलकर कीजिए दिल की बात, कैरेक्टर लिमिट बढ़कर 280 हुई

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने पोस्ट के लिए कैरेक्टर साइज बढ़ाने का फैसला लिया है. अभी ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट 140 है. इसे बढ़ाकर दोगुना यानी 280 कर दिया जाएगा.

ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट बढ़ी

इसके लिए टेस्टिंग चल रही हैं. मंगलवार को ट्विटर ने ट्वीट किया, 'क्या आपके ट्वीट 140 कैरेक्टर में फिट नहीं होते? हम छोटे ग्रुप के साथ एक नई कोशिश कर रहे हैं. ट्विटर की कैरेक्टर लिमिट 280 होने जा रही है.'

सैन फ्रांसिस्को स्थित ट्विटर ने एक ब्लॉग भी पोस्ट किया है. इसमें कुछ उदाहरणों के जरिये कैरेक्टर लिमिट बढ़ाने की वजह बताई गई है. ब्लॉग के मुताबिक, जापानी, कोरियाई और चीनी भाषाओं में एक कैरेक्टर में दोगुनी जानकारी दी जा सकती है. अंग्रेजी भाषा में ये संभव नहीं होता.

कौन सी भाषा में कितने हैं ट्वीट्स

ब्लॉग में बताया गया कि जापानी भाषा में अधिकतर ट्वीट 15 कैरेक्टर के होते हैं, जबकि अंग्रेजी में 34 कैरेक्टर के ट्वीट होते हैं. अंग्रेजी में ट्वीट करने वालों में कैरेक्टर लिमिट को लेकर काफी निराशा है.

ट्विटर ने कहा कि ये एक छोटा बदलाव है, लेकिन इसका असर बड़ा होगा. ट्विटर की 140 कैरेक्टर लिमिट की वजह से ज्यादातर लोग अपनी पूरी बात लिख नहीं पाते हैं. हमारी टीम इस पर काम कर रही है, जल्द ही आप ट्विटर पर विस्तार से अपनी बात कह पाएंगे.

ट्विटर ने क्या कहा

ट्विटर ने कहा कि ये एक छोटा बदलाव है, लेकिन इसका असर बड़ा होगा. ट्विटर की 140 कैरेक्टर लिमिट की वजह से ज्यादातर लोग अपनी पूरी बात लिख नहीं पाते हैं. हमारी टीम इस पर काम कर रही है, जल्द ही आप ट्विटर पर विस्तार से अपनी बात कह पाएंगे. बता दें कि ट्विटर 2013 में पब्लिक कंपनी बनी. इसने कभी अपना प्रॉफिट नहीं दिखाया, जबकि दुनियाभर के सेलिब्रेटी, जर्नलिस्ट और राजनेता ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi