S M L

TVS ने लॉन्च किया देश का पहला ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला स्कूटर Ntorq

इसे नई जनरेशन खासकर 18 से 24 साल के युवाओं की सोच को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है

FP Staff Updated On: Feb 06, 2018 04:39 PM IST

0
TVS ने लॉन्च किया देश का पहला ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला स्कूटर Ntorq

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपना नया स्कूटर एनटॉर्क 125 भारत में लॉन्च कर दिया है. इसे नई जनरेशन खासकर 18 से 24 साल के युवाओं की सोच को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. कंपनी ने दिल्ली में इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 58,790 रुपए रखी है.

क्या है इसमें अलग

इस स्कूटर को जो चीज औरों से अलग बनाती है, वो है इसका ब्लूटूथ फीचर. कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ से लैस स्मार्ट एक्स कनेक्ट टैक्नोलॉजी सिस्टम दिया है. जिसके जरिए स्मार्टफोन को एनटॉर्क 125 स्कूटर से कनेक्ट किया जा सकता है. एनटॉर्क मोबाइल ऐप से पेयर किया जा सकता है. ये ऐप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है. साथ ही इसमें नेवीगेशन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं और ये स्कूटर डिजाइन और लुक में भी मार्केट के दूसरे सभी स्कूटरों से रेस में आगे निकलता दिखता है.

कंपनी ने इस स्कूटर डुअल-टोन और टीवीएस रेसिंग बैज के साथ 4 कलर्स में लॉन्च किया है. नए एनटॉर्क 125 में स्टाइलिश हैडलाइट के साथ एलईडी टेललैंप और डायमं-कट अलॉय व्हील्स के जैसे स्टाइलिंग फीचर्स दिए गए हैं.

फीचर्स की भरमार

टीवीएस एनटॉर्क में नेविगेशन असिस्ट, टॉप-स्पीड रिकॉर्डर, इन बिल्ट लैप-टाइमर, सर्विस रिमाइंडर, ट्रिप मीटर, इंजन ऑयल टेम्परेचर और मल्टी राइड स्टेटिस्टिक मोड्स (स्ट्रीट और स्पोर्ट) जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मोबाइल से कनेक्ट होने के बाद यह फोन में बैटरी की क्षमता, आखिरी पार्किंग लोकेशन जैसे कई फीचर्स के बारे में भी जानकारी देगा.

पावर

इसमें 124.8सीसी की क्षमता, सीवीटीआई-आरइविवि तकनीक और 4-स्ट्रोक, 3-वाल्व वाला एयर-कूल्ड इंजन दिया है. यह इंजन 7500 आरपीएम पर 9.2 बीएचपी पावर और 10.5Nm टॉर्क जनरेट करता है. स्पीड की बात करें तो टीवीएस ने इस स्कूटर की टॉप स्पीड 95 किमी/घंटा होने का दावा किया है.

TVS-Ntorq-125

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi