S M L

TRAI के आंकड़ों में JIO फिर बना नंबर 1, डाउनलोडिंग स्पीड में दिग्गज कंपनियों को पछाड़ा

अक्टूबर 2018 में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड जहां 22.3 एमबीपीएस रही है तो वहीं इसके मुकाबले में एयरटेल की स्पीड 9.5 एमबीपीएस रही

Updated On: Nov 14, 2018 06:01 PM IST

FP Staff

0
TRAI के आंकड़ों में JIO फिर बना नंबर 1, डाउनलोडिंग स्पीड में दिग्गज कंपनियों को पछाड़ा

जब से टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो आया है तब से धमाल मचाए जा रहा है. दूसरी टेलिकॉम कंपनियों की जहां जियो के कारण नींद उड़ी हुई है तो वहीं खुद जियो अपने ग्राहकों को हर कदम पर खुश रखने की कोई कसर नहीं छोड़ रहा है.

सस्ती कॉलिंग को लेकर जहां जियो सबसे आगे निकला हुआ है तो इंटरनेट की स्पीड के मामले में भी जियो हर महीने बाजी मारता हुआ दिखाई दे रहा है. भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (TRAI) के मुताबिक अक्टूबर 2018 में इंटरनेट की स्पीड के मामले में जियो सबसे आगे है.

जुलाई 2018 की ट्राई की स्पीड टेस्ट रिपोर्ट में जियो ने फिर से टॉप रैंक हासिल किया है. जियो 22.3 एमबीपीएस की डाउनलोडिंग स्पीड के साथ सबसे आगे है. वहीं इस महीने के दौरान गौर करने वाली बात यह भी रही कि जियो की स्पीड एयरटेल की डाउनलोड स्पीड से बहुत ज्यादा रही तो वहीं आईडिया और वोडाफोन की तुलना में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड तीन गुना से भी अधिक रही.

ये रही औसत स्पीड

अक्टूबर 2018 में जियो की डाउनलोडिंग स्पीड जहां 22.3 एमबीपीएस रही है तो वहीं इसके मुकाबले में एयरटेल की स्पीड 9.5 एमबीपीएस रही. इसके अलावा वोडाफोन की स्पीड 6.6 एमबीपीएस रही तो आईडिया की स्पीड 6.4 एमबीपीएस रही है.

वहीं अगर अपलोडिंग की बात करें तो अक्टूबर 2018 में जियो की अपलोडिंग स्पीड 5.1 एमबीपीएस रही है वहीं एयरटेल की 3.8 एमबीपीएस, आईडिया 5.9 एमबीपीएस और वोडाफोन की 4.8 एमबीपीएस रही है.

TRAI 1

 

TRAI 2

 

(डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi