S M L

टोयोटा वापस मंगा रही है Innova Crysta और Fortuner की 2,628 यूनिट्स, ये है वजह

टोयोटा किरलोस्कर मोटर (TKM) ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की कुल 2628 यूनिट्स को वापस मंगाया है

Updated On: Jul 11, 2018 04:07 PM IST

FP Tech

0
टोयोटा वापस मंगा रही है Innova Crysta और Fortuner की 2,628 यूनिट्स, ये है वजह

टोयोटा किरलोस्कर मोटर (TKM) ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की कुल 2628 यूनिट्स को वापस मंगाया है. टोयोटा ने इन गाड़ियों में फ्यूल होज राउटिंग में खराबी की आशंका के चलते इन्हें वापस मंगाने का फैसला किया है.

सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट की कारें मंगाई जा रही हैं वापस

टोयोटा ने 21 जुलाई, 2016 से 22 मार्च, 2018 के बीच बनी गाड़ियों को वापस मंगाया है. टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर के पेट्रोल वेरिएंट गाड़ियों को ही वापस मंगाया है. कंपनी ने कहा है कि गाड़ियों की जांच की जाएगी और अगर खराबी सामने आने पर सुधार किए जाएंगे. कंपनी ने जिन ग्राहकों की गाड़ियां वापस मंगाने का फैसला किया है, उन्हें टोयोटा के डीलर्स के लिए जरिए कॉन्टैक्ट किया जाएगा.

अपने सेगमेंट की लीडर हैं दोनों कार

साथ ही जिन ग्राहकों को अपनी कार को लेकर शिकायतें हैं, उनकी कारों को भी वापस मंगाया जाएगा. इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर दोनों ही अपने सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक हैं. जहां इनोवा क्रिस्टा की कीमत 13.52 लाख से लेकर 22.15 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है, वहीं फॉर्च्यूनर की प्राइस रेंज 26.69 लाख से लेकर 32.48 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) लाख रुपए तक जाती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi