S M L

अमेजन पर वनप्लस 5 की सेल शुरू, मिलेगा कैशबैक

अमेजन के अलावा आप इस स्मार्टफोन को वनप्लस 5 के स्टोर से ऑनलाइन खरीद सकते हैं

Updated On: Jun 27, 2017 06:24 PM IST

FP Staff

0
अमेजन पर वनप्लस 5 की सेल शुरू, मिलेगा कैशबैक

ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर मंगलवार से वनप्लस 5 स्मार्टफोन की बिक्री शुरू हो गई है. भारत में 6 GB रैम वेरिएंट में इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 32,999 रुपए है. वहीं 8 GB रैम वेरिएंट में यह स्मार्टफोन 37,999 रुपए में मिलेगा.

अमेजन इंडिया दे रहा है ऑफर

अमेजन इंडिया वनप्लस 5 स्मार्टफोन पर ऑफर दे रहा है. एसबीआई क्रेडिट और डेबिट कार्ड से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर कस्टमर्स को 1500 रुपए का कैशबैक दिया जा रहा है. यह ऑफर बुधवार यानी 28 जून तक के लिए ही है.

Amazon

ऑफलाइन नहीं मिलेगा वनप्लस 5

भारत में वनप्लस 5 स्मार्टफोन ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर नहीं मिलेगा. अमेजन के अलावा आप इस स्मार्टफोन को वनप्लस 5 के स्टोर से भी खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं वनप्लस 5 के खास फीचर्स के बारे में...

डैश चार्जिंग

फास्ट चार्जिंग और लंबी बैटरी लाइफ वनप्लस का प्लस प्वाइंट है. इसमें फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी 'डैश चार्जिंग' इस्तेमाल की गई है. कंपनी का दावा है कि सिर्फ आधे घंटे चार्ज करके फोन को पूरे दिन इस्तेमाल किया जा सकता है.

सिंगल चार्ज के बाद फोन को 36 घंटे का इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी के मुताबिक, फोन को यूज करते हुए भी चार्ज किया जा सकेगा और इस दौरान ओवरहीटिंग भी नहीं होगी.

डुअल कैमरा

वनप्लस 5 में 16/20MP का डुअल रियर कैमरा है. कंपनी के मुताबिक, इसके कैमरा में आईफोन 7 और हुवावे P10 वाली टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की गई है. यह अब तक का सबसे ज्यादा रेजॉल्यूशन देगा. प्रोफेशनल फोटोग्राफी के लिए इसमें 'बोके इफेक्ट' दिया गया है, जिससे यूजर्स ऑब्जेक्ट को शार्प और बैकग्राउंड को ब्लर कर सकते हैं.

ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम

वनप्लस अपने स्मार्टफोन में ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम इस्तेमाल करता है, जो गूगल के एंड्रॉएड 7.1 पर बेस्ड है. ई-रीडर की तर्ज पर वनप्लस 5 में ग्रे-स्केल रीडिंग मोड दिया गया है. इसमें एक्सपेंडेड स्क्रीनशॉट फीचर भी है. यानी आप किसी वेबपेज या पूरे आर्टिकल का स्क्रीनशॉट ले सकते हैं.

इसके अलावा फोन में ऑटोमेटिक नाइट मोड, नया ऑफ-स्क्रीन जेस्चर और गेमिंग के लिए डू नॉट डिस्टर्ब मोड दिया गया है.

अलर्ट स्लाइडर

वनप्लस के पिछले फोन की तरह इसमें फिजिकल अलर्ट स्लाइडर दिया गया है. हालांकि, इसकी बिल्ड क्वालिटी को काफी सुधारा गया है. फोन का साइलेंट मोड ऑन करने, नोटिफिकेशन चालू-बंद करने और प्रायोरिटी नोटिफिकेशन चालू करने में इस स्लाइडर का इस्तेमाल किया जा सकता है.

स्लिम डिजाइन यह वनप्लस का अब तक का सबसे स्लिम स्मार्टफोन है. इसकी मोटाई सिर्फ 7.25mm है.

[न्यूज़ 18 इंडिया से साभार]

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi