S M L

पतंजलि का 'किम्भो' ऐप हुआ Play Store और IOS से डिलीट

पतंजलि ने इसे 'किम्भो' नाम दिया है. इस ऐप के जरिए फ्री में वाईस कॉल और वीडियो कॉल करने के साथ प्राइवेट और ग्रुप चैट कर सकते हैं

FP Staff Updated On: May 31, 2018 04:49 PM IST

0
पतंजलि का 'किम्भो' ऐप हुआ Play Store और IOS से डिलीट

अपने कर्मचारियों के लिए बीएसएनएल के साथ करार करके सिम कार्ड लाने वाली स्वामी रामदेव की पतंजलि ने अब मैसेंजर एप के क्षेत्र में भी कदम रख दिया है. जिसे  'किम्भो' मैसेजिंग ऐप नाम दिया गया है. इसे पतंजलि ने बुधवार को लॉन्च किया है.

पतंजलि के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने ट्वीट कर बताया, 'सिम कार्ड लॉन्च करने के बाद, बाबा रामदेव ने किम्भो नामक एक नया मैसेजिंग एप्लीकेशन लॉन्च किया है. इससे वो व्हाट्सएप को टक्कर देगें. यह हमारा अपना स्वदेशी मैसेजिंग प्लेटफार्म है. इसे गूगल प्ले स्टोर से सीधे डाउनलोड करें.'

इस ऐप के जरिए फ्री में वॉयस कॉल और वीडियो कॉल करने के साथ प्राइवेट और ग्रुप चैट कर सकते हैं. टेक्स्ट, ऑडियो, फोटो, वीडियो, स्टीकर्स, लोकेशन, GIF, डूडल और दूसरी चीजें शेयर करने के लिए इसमें दर्जन भर से ज्यादा फीचर कर सकते हैं. यह ऐप 22 एमबी का है. पतंजलि कम्युनिकेशन का दावा है कि यह ऐप बहुत फास्ट है और यह एडवांस सॉकेट टेक्नोलॉजी से लैस है, जो कि तत्काल और रियल टाइम मैसेजिंग सुनिश्चित करता है.

इससे पहले  27 मई को ही बाबा रामदेव की कंपनी ने भारतीय दूरसंचार निगम लिमिटेड (BSNL) के साथ मिलकर सिम लॉन्च किया था. जिसे स्वदेशी समृद्धि कार्ड नाम दिया था. इस मैसेंजर एप की टैग लाइन 'अब भारत बोलेगा' रखी गई है. पतंजलि ने इसे व्हाट्सएप का प्रतियोगी बताया है.

बताया जा रहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते गूगल प्ले स्टोर आईओएस पर से अब यह ऐप डिलीट कर दिया गया है. साथ ही 'किम्भो' के बेव पेज पर भी ऐप नहीं खुल रहा है. इसके लिंक पर क्लिक करने पर 'एरर' लिखकर आ रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi