S M L

सोनी इंडिया ने भारत में बने दो नए स्मार्टफोन पेश किए

कंपनी के नए स्मार्टफोन दस नवंबर से विशेष रूप से भारतीय बाजार में ऑनलाइन व ऑफलाइन उपलब्ध होंगे

Updated On: Oct 27, 2017 07:04 PM IST

Bhasha

0
सोनी इंडिया ने भारत में बने दो नए स्मार्टफोन पेश किए

प्रमुख इलेक्ट्रोनिक्स कंपनी सोनी इंडिया ने भारत में ही बने दो नए स्मार्टफोन ‘एक्सपीरिया आर 1 प्लस’ व ‘एक्सपीरिया आर 1’ यहां पेश किए. कंपनी ने स्मार्टफोन के मध्यम खंड में अपनी पैठ मजबूत बनाने के लिए यह पहल की है और उसका कहना है कि यह भारतीय बाजार के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दोहराता है.

कंपनी के नए स्मार्टफोन दस नवंबर से विशेष रूप से भारतीय बाजार में ऑनलाइन व ऑफलाइन उपलब्ध होंगे.

कंपनी के बयान के अनुसार इन दोनों स्मार्टफोन में 5.2 इंच का एचडी डिस्प्ले, 13एमपी कैमरा, डुअल सिम, क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 430 प्रोसेसर व एंड्रायड एन ओएएस जैसे फीचर हैं.

एक्सपीरिया आर1 प्लस में 3 जीबी रैम व 32 जीबी मैमोरी है और इसकी कीमत 14,990 रुपए है. वहीं एक्सपीरिया आर1 में 2जीबी रैम और 16 जीबी मैमोरी है तथा इसकी कीमत 12,990 रुपए है. इनमें 2620 एमएएच क्षमता की बैटरी है. ये दोनों फोन वोल्टी व 4जी ब्रोडकास्टर जैसी आधुनिक नेटवर्क क्षमताओं से संपन्न हैं.

इसके अनुसार इन स्मार्टफोन के लिए प्री रजिस्ट्रेशन 27 अक्टूबर को ‘अमेजन’ पर करवाया जा सकेगा. कंपनी सूत्रों का कहना है कि कंपनी का यह कदम भारत सरकार की डिजिटल इंडिया व मेक इन इंडिया पहलों तथा भारतीय बाजार के प्रति उसकी प्रतिबद्धता को दोहराता है. कंपनी को उम्मीद है कि इससे वह स्मार्टफोन बाजार के कड़ी प्रतिस्पर्धा वाले मध्यम खंड में अपनी पैठ मजबूत कर सकेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi