S M L

एपल और सैमसंग को टक्कर दे पाएगा सोनी एक्सज़ेड का थ्रीडी कैमरा!

ये सोनी का इस साल का फ्लैगशिप फोन होने वाला है

FP Tech Updated On: Sep 25, 2017 05:27 PM IST

0
एपल और सैमसंग को टक्कर दे पाएगा सोनी एक्सज़ेड का थ्रीडी कैमरा!

त्योहारों के सीजन में बाजार में नए मोबाइल फोन आने का सिलसिला जारी है. सोनी ने भी इसी कड़ी में एक्सपीरिया एक्सजेड-1 बाजार में उतारा है. 25 सितंबर से ये फोन बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.

5.2 इंच की ट्राइल्युमिनस ऐचडी डिस्प्ले और गोरिल्ला ग्लास 5 कवरिंग वाला ये फोन एचडीआर डिस्पले को सपोर्ट करता है. इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट वाला ऑक्टाकोर प्रोसेसर है. इसके साथ ही इसमें चार जीबी रैम और चौंसठ जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है. फोन में माइक्रोएसडी कार्ड का स्लॉट दिया गया है.

इस फोन की खासियत और कमी दोनों ही इसका कैमरा है. फोन का प्राइमरी कैमरा 19 मेगापिक्सल का है. फोन में सिंगल लेंस कैमरा दिया गया है जबकि दूसरे फोन डुअल लेंस कैमरा दे रहे हैं.

सोनी अपनी ये सिंगल लेंस कैमरा की कमी इसके कैमरे की थ्रीडी स्कैन सुविधा से कम कर रहा है. इस फोन से थ्रीडी तस्वीरें खींचने के साथ उन्हें रेंडर करके थ्रीडी इमेज बनाई जा सकती है.

इसके साथ साथ फोन में सेल्फी के लिए 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. फोन ऐेड्रॉएड 8.0 ओरियो वर्जन पर चलता है. इसके साथ साथ फोन में लॉन्च के समय क्विक चार्जर स्टैंड के साथ मिलेगा. जिसे कुछ अतिरिक्त कीमत देकर लिया जा सकेगा.

अगर बाकी फोन से तुलना करें तो ये हिंदुस्तान में शुरुआती फोन है जिसमें ऐंड्रॉएड ओरियो दिया जा रहा है. वहीं थ्रीडी कैमरा सामान्य यूजर के लिए बहुत काम का फीचर नहीं है. ऐसे में ये फोन अपनी 44,000 के आसपास की कीमत से ही ऐपल और सैमसंग के फ्लैगशिप फोन को टक्कर दे सकते हैं.

आप इस फोन का थ्रीडी स्कैनर इस वीडियो में देख सकते हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi