S M L

Samsung यूजर्स सावधान! दूसरों को आपके पर्सनल फोटो भेज रहा है ये वायरस

कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वायरस अपने आप मैसेज ऐप को अटैक कर रहा है और कॉन्टैक्ट्स को फोटो भेज रहा है

Updated On: Jul 03, 2018 05:03 PM IST

FP Staff

0
Samsung यूजर्स सावधान! दूसरों को आपके पर्सनल फोटो भेज रहा है ये वायरस

अगर आप सैमसंग फोन के यूजर हैं तो आपको सतर्क होने की जरूरत है. दरअसल सैमसंग फोन में एक वायरस आ गया है जिसकी वजह से लोगों के पर्सनल लाइब्रेरी में सेव फोटोज फोन में सेव किसी भी कॉन्टैक्ट के पास चले जा रहे हैं. ये सब स्टॉक मेसेजिंग ऐप के जरिए हो रहा है. लोग इसकी शिकायत रेड्डिट या सैमसंग के ऑफिशियल फोरम में कर रहे हैं.

रेड्डिट पर एक यूजर ने बताया है कि उसके सैमसंग मोबाइल ने उसकी पूरी फोटो गैलरी उसकी गर्लफ्रेंड को भेज दी. वहीं, एक दूसरे यूजर ने बताया है कि उसके फोन ने पूरे फोटो उसकी पत्नी को भेज दिए.

सैमसंग ने मानी समस्या

साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग ने इस समस्या की बात स्वीकार की है. फिलहाल, सैमसंग ने प्रभावित यूजर्स से उनके कस्टमर सपोर्ट से संपर्क करने के लिए कहा है. सैमसंग ने कहा है, 'हमें इस मुद्दे से जुड़ी रिपोर्ट की जानकारी है और हमारी टेक्निकल टीम इस पर काम कर रही है. कस्टमर्स 1–800-SAMSUNG पर सीधे हमसे संपर्क कर सकते हैं.

अभी तक नहीं आया कोई सॉफ्टवेयर अपडेट

Gizmodo के मुताबिक, सैमसंग मैसेज के कारण यह प्रॉब्लम हुई है. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वायरस अपने आप ऐप को अटैक कर रहा है और कॉन्टैक्ट्स को मैसेज भेज रहा है. इसमें यूजर्स को इस बात की जानकारी नहीं होती है कि किसे फोटो भेजे गए. सैमसंग ने इस वायरस से निपटने के लिए भी कोई सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं पेश किया है.

सैमसंग के किन-किन मॉडल में आ रहा है वायरस?

अभी यह भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने मोबाइल से वायरस से प्रभावित हुए हैं. यह वायरस उस समय पहली बार सामने आया, जब कुछ सैमसंग गैलेक्सी S9 और गैलेक्सी S9 प्लस के यूजर्स ने इसके बारे में रेड्डिट पर बातचीत शुरू की. जिन मोबाइल पर असर पड़ने की बात सामने आ रही है, उनमें Galaxy Note8, Galaxy8, Galaxy S8 प्लस समेत सैमसंग के कई मोबाइल शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi