S M L

Samsung Galaxy A9: दुनिया का पहला ऐसा फोन जिसमे पीछे हैं 4 कैमरा

Samsung ने 3 और 4 कैमरे वाला फोन लॉन्च किया है जो कुछ चुनिंदा बाजार में ही उपलब्ध होंगे

Updated On: Oct 11, 2018 10:58 PM IST

FP Staff

0
Samsung Galaxy A9: दुनिया का पहला ऐसा फोन जिसमे पीछे हैं 4 कैमरा

Samsung ने आज अपना नया फोन Galaxy A9 लॉन्च कर दिया है. यह फोन दुनिया का ऐसा पहला फोन है जिसमे पीछे 4 कैमरा हैं. Samsung यह फोन लाने से ठीक पहले Galaxy A7 लॉन्च कर चुका है.

इस फोन के 4 कैमरे देखकर सब हैरान हैं. Samsung के ये दोनों फोन अपनी तरह से अनोखे हैं. पहले कंपनी ने ऐसा फोन दिखाया जिसमे 3 कैमरे थे. और अब  Samsung ने 4 कैमरा वाला फोन भी किसी और को बनाने का मौका नहीं दिया.

इस फोन के ये चारो कैमरा अलग अलग कामों के लिए हैं. 24 MP का main camera,10 MP का telephoto camera, 8 MP का ultra wide camera और 5 MP का depth camera . इस फोन का फ्रंट कैमरा 24 MP का होगा, तो कुल मिलकर इस फोन में 5 कैमरा हैं.

इस फोन की स्क्रीन 6.3 इंच की है. इस तरह का कैमरा होने से तस्वीरें काफी ज्यादा बड़ी की आएंगी. लेकिन आपको बिल्कुल चिंता करने की ज़रूरत नहीं है. क्योंकि इस फोन के दोनों ही वैरिएंट में 128GB की जगह है जिसे आप बड़ा के 512GB तक भी कर सकते हैं. आपको चुनाव सिर्फ फोन की RAM के लिए करना है, जो 6GB और 8GB में उपलब्ध होंगे.

इस फोन की बैटरी 3800 mAH की है और पीछे की तरफ फिंगर प्रिंट स्कैनर के साथ गिलास फिनिश भी है. अगले महीने से यह फोन कुछ चुनिंदा मार्केट में उपलब्ध होगा. येह फोन आपको 3 अलग-अलग रंगों में मिलेगा- Caviar Black, Lemonade Blue और Bubblegum Pink. अभी तक कंपनी ने इस फोन के दामों के बारे मे कुछ नहीं कहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi