S M L

Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Note 9, 24 अगस्त से शुरू होगी बिक्री

Galaxy Note 9 में 6.4 इंच का डिस्प्ले होगा और यह चार कलर में आएगा

Updated On: Aug 09, 2018 10:54 PM IST

FP Staff

0
Samsung ने लॉन्च किया Galaxy Note 9, 24 अगस्त से शुरू होगी बिक्री

दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने गुरुवार को न्यूयॉर्क में हुई एक इवेंट में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy Note 9 लॉन्च कर दिया. Galaxy Note 9 में 6.4 इंच का डिस्प्ले होगा. Galaxy Note 9 चार कलर में आएगा. ये कलर हैं- ओसियन ब्लू, लैवेंडर पर्पल, मेटालिक कॉपर और मिडलाइनट ब्लैक. सैमसंग का कहना है कि Galaxy Note 9 को एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी दिन भर चलेगी. Note सीरीज में इसकी बैटरी कैपेसिटी सबसे ज्यादा होगी. यह फोन दो स्टोरेज वैरिएंट में आएगा.

इस फोन के बेस वैरिएंट में 6GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज होगा. वहीं, इसका हायर-इंड वर्जन 8GB रैम और 512GB स्टोरेज का होगा. Galaxy Note 9 माइक्रोSD स्लॉट के जरिए 512GB तक के स्टोरेज एक्सपैंशन को सपोर्ट करेगा. यह फोन 24 अगस्त से उपलब्ध होगा.

S Pen से फोटो भी क्लिक कर सकेंगेआप

यह स्मार्टफोन 1.2 Gbps तक की डाउनलोड स्पीड को सपोर्ट करेगा. सैमसंग Galaxy Note 9 में S Pen मिलेगा. S Pen से आप फोटो भी क्लिक कर सकेंगे. Galaxy Note 9 में ब्रांड न्यू इंटेलीजेंट कैमरा है. इस फोन की मोटाई 8.8mm है और बैटरी समेत इसका वजन 201 ग्राम है. फोन को कूल करने के लिए Galaxy Note 9 में वाटर-कॉर्बन कूलिंग सिस्टम होगा. Galaxy Note 9 क्वॉलकॉम के 10nm स्नैपड्रैगन 845 ओक्टाकोर SoC से पावर्ड है. हालांकि, भारत में यह सैमसंग के 10nm Exynos 9810 octa-core SoC से पावर्ड होगा.

वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा यह फोन

Galaxy Note 9 के रियर में 12 मेगापिक्सेल के दो कैमरे हैं. वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट शूटर है. यह फोन वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करेगा. इस फोन में 4,000 mAh की बैटरी है. अगर कनेक्टिविटी की बात की जाए तो यह ड्यूल बैंड Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS, MST और ऑनलाइन पेमेंट्स के लिए NFC को सपोर्ट करता है. इसके अलावा, इस फोन में बैरोमीटर, फिंगरप्रिंट सेंसर, हॉल सेंसर, प्रॉक्सिमिटी सेंसर लगे हैं.

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi