S M L

सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर नहीं पड़ता धूल-पानी का असर

मिड रेंज कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी में सेंध लगाने के लिए सैमसंग ने गैलेक्सी 8 प्लस फोन लॉन्च किया है, जिसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है

Updated On: Jan 28, 2018 09:42 PM IST

FP Staff

0
सैमसंग के इस स्मार्टफोन पर नहीं पड़ता धूल-पानी का असर

साउथ कोरियाई दिग्गज सैमसंग कंपनी फ्लैगशिप स्मार्टफोन के मामले में सबसे आगे है. लेकिन बात जब 30,000 रुपए से 40,000 रुपए के बीच के मिड रेंज सेगमेंट फोन की आती है तो इस सेगमेंट में बाजार में चीनी कंपनियों वनप्लस और हुआवेई की ब्रांड ऑनर का जलवा है.

मिड रेंज कंपनियों की बाजार हिस्सेदारी में सेंध लगाने के लिए सैमसंग ने गैलेक्सी ए8 प्लस फोन लॉन्च किया है, जिसमें 6 जीबी रैम और 64 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज दी गई है. इस फोन की सीधी प्रतिद्वंद्विता वनप्लस 5टी और ऑनर व्यू 10 से होगा.

लुक के मामले में सैमसंग गैलेक्सी ए8 प्लस दिखने में बिल्कुल गैलेक्सी नोट 8 की तरह है. इस फोन में 6 इंच का सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले है, जिसका एसपैक्ट रेशियो 18.5:9 है. इस फोन में मैटिलिक बॉडी के साथ ग्लासी टच दिया गया है.

सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को सेल्फी के शौकीनों को ध्यान में रखते हुए बनाया है. इस फोन में फ्रंट ड्यूअल कैमरा है, जिसमें 16 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल के दो कैमरे हैं. इसमें अपर्चर f/1.9 है, जो बेहतरीन तस्वीरें कैप्चर करता है. साथ ही इसका रियर कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, जो  f/1.7 अपर्चर के साथ आता है.

पानी और धूल का इस फोन पर नहीं पड़ेगा असर 

इस फोन के रियर कैमरे में ड्यूअल कैमरा नहीं दिया है, लेकिन मैक्रोस मोड के शूटिंग के जरिए बड़ी आसानी से तस्वीरों की बैकग्राउंड को धुंधला किया जा सकता है. जिसे 'बोके' इफ़ेक्ट कहते हैं. इसके कैमरा ऐप में बिक्सबाई विजन है, जो गूगल लेंस की तरह काम करता है और चीजों की पहचान करने में सक्षम है.

यह फोन जल और धूल प्रतिरोधी है तथा इसे आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है, जो न तो ऑनर व्यू 10 को मिला है और न ही वनप्लस 5टी को मिला है. इसमें चार्जिग के लिए यूएसबी टाइप-सी पोर्ट दिया गया है. इसके साथ ही इस फोन में 6GB रैम और 'एक्सीनोस 7885' ऑक्टा कोर चिपसेट दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है. जो फास्ट चार्जिग टेक्नोलॉजी से लैस है तथा एक बार चार्ज करने पर पूरे दिन चलती है. इस स्मार्टफोन में एंड्रायड 7.1.1 नूगा ओएस दिया गया है, जिसके ऊपर कंपनी का टचविज कस्टम स्किन है.

(साभारः न्यूज 18) 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi