S M L

सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव लॉन्च: जानिए स्पेसिफिकेशन, फीचर और कीमत

सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव अभी AT&T पर प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, स्टोर में यह 11 अगस्त से मिलेगा

Updated On: Aug 08, 2017 03:35 PM IST

FP Staff

0
सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव लॉन्च: जानिए स्पेसिफिकेशन, फीचर और कीमत

कई बार लीक होने के बाद, सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव स्मार्टफोन अब लॉन्च हो गया है. इस स्मार्टफोन को अभी एक्सक्लूसिव तौर पर AT&T पर लिस्ट किया गया है. इसे 30 महीनों की कीमत पर 28.34 डॉलर (लगभग 1800 रुपए) प्रति महीने की कीमत पर फोन को कैरियर के सब्सक्राइबर AT&T Next से प्री-बुक कर सकते हैं. जबकि अनलॉक कीमत 849.99 डॉलर (लगभग 54,100 रुपए) है.

सभी एक्टिव वेरिएंट की तरह सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव की सबसे बड़ी खासियत इसका भरोसेमंद, मजबूत और टिकाऊ होना है. जिससे फोन को असाधारण परिस्थितियों में भी यूज करना आसान रहता है.

सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव अभी AT&T पर प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, हालांकि स्टोर में यह 11 अगस्त से मिलेगा. इसका मतलब है कि यह फोन AT&T के पास कुछ ही दिनों के लिए एक्सक्लूसिव रहेगा. यह खास स्मार्टफोन दो वेरिएंट- ग्रे और गोल्ड कलर में मिलेगा. इसकी सबसे अहम खासियत इसमें दी गई मिलिट्री लेवल की सिक्युरिटी है.

सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव में एक शैटरप्रूफ डिस्प्ले है. यह फोन डस्ट और वाटरप्रूफ है. इसमें एक मेटल फ्रेम बंपर है जिससे फोन के गिरने, रगड़ खाने और खरोच लगने से भी नुकसान नहीं होगा. फोन का रियर कवर भी रग्ड है जिस पर एक सिक्योर ग्रिप के साथ टफ टेक्स्चर दिया गया है. इस स्मार्टफोन को आधे घंटे के लिए 5 फीट गहरे पानी में पड़े रहने पर भी किसी तरह का नुकसान नहीं होगा.

इस डिवाइस ने मिलिट्री स्पेसिफिकेशन हासिल किया है यानी फोन को 21 चुनिंदा परिस्थितियों पर टेस्ट किया गया है जिनमें एक्स्ट्रीम तापमान, डस्ट, शॉक/वाइब्रेशन और लो प्रेशर/हाई अल्टीट्यूड शामिल है.

कुछ एक बदलाव को छोड़कर इस फोन के अधिकतर स्पेसिफिकेशन गैलेक्सी S8 जैसे ही हैं. इस स्मार्टफोन में 4000 MAH की बैटरी लगी है. सैमसंग का दावा है कि इससे 32 घंटे तक का टॉक टाइम, 5 दिन तक का स्टैंड बाय टाइम और 113 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलेगा. सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलता है और सिंगल-नैनौ सिम को सपोर्ट करता है.

इस स्मार्टफोन में 5.8 इंच Quad HD+ सुपर एमोलेड डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर और 4 GB रैम है. फोन में 64 GB इनबिल्ट स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 GB तक बढ़ाया जा सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव में 12 मेगापिक्सल ऑटोफोकस रियर कैमरा, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS), 8X ऑप्टिकल जूम और LED फ्लैश दिया गया है. वहीं फ्रंट की तरफ सेल्फी लेने के लिए एक 8 मेगापिक्सल ऑटो फोकस सेंसर है. सैमसंग गैलेक्सी S8 एक्टिव का डाइमेंशन 151.8x74.93x9.9 मिलीमीटर और भार 208 ग्राम है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi