S M L

रूस में iphone Xs खरीदने के लिए एक लाख सिक्के लेकर पहुचा युवक

ये खबर अचानक तब फैलने लगी जब इसका वीडियो बुधवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट हुआ

Updated On: Nov 15, 2018 05:44 PM IST

FP Staff

0
रूस में iphone Xs खरीदने के लिए एक लाख सिक्के लेकर पहुचा युवक

रूस के ऐपल स्टोर में एक लड़का ऐपल का नया फोन iphone Xs खरीदने पहुंचा. अभी तक तो यह एक आम बात ही थी लेकिन अचानक से इस लड़के ने उस स्टोर में खड़े सभी लोगों को अचंभित कर दिया. दरअसल यह लड़का फोन खरीदने के लिए एक लाख रूसी रूबल लाया था. ये पैसे वो युवक एक बाथटब में रखकर लाया था.

रूस की राजधानी मॉस्को में स्थित इस ऐपल स्टोर की हेड, Ludmila Semushina के मुताबिक, Svyatoslav Kovalenko स्टोर में सिक्को से भरे एक बाथटब के साथ घुसे. उस बाथटब को 5-6 लोगों ने पकड़ा हुआ था, जिसमें एक लाख रूसी रूबल थे. एक लाख रूबल करीब 1,00,667 भारतीय रुपए के बराबर होते है और यही 256GB वाले iphone Xs की कीमत है. कमाल की बात ये रही कि इतनी बड़ी राशि को सिक्कों के रूप में पाने के बाद भी स्टोर हेड ने उसे नकारा नहीं बल्कि उन सिक्कों को गिन कर उस युवक को फोन दिया.

ये खबर अचानक तब फैलने लगी जब इसका वीडियो बुधवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट हुआ. इस वीडियो में कुछ लड़के पहले एक बाथटब को सिक्कों से भरते हुए दिखे, फिर उन्होने उस बाथटब को अपनी गाड़ी में डाला और सीधा मॉस्को के Yevropeisky मॉल में ले गए. पहले तो मॉल की सिक्योरिटी ने उन लड़कों को मॉल में बाथटब लेकर आने की अनुमति नहीं दी. लेकिन पूरी बात समझाए जाने पर उन लड़को को अनुमति मिल गई. इस वीडियो को Svyatoslav Kovalenko के नाम के व्यक्ति पोस्ट किया था, इसका कहने था कि बाथटब का वजन करीब 350 किलो था.

क्या ऐपल के साथ ऐसा पहले भी हो चुका है ?

2012 में सैमसंग और ऐपल के बीच में चले पेटेंट वॉइलेशन के केस को सैमसंग हार गया था. इसके चलते सैमसंग को ऐपल को 100 करोड़ रुपए देने थे. अफवाह थी कि सैमसंग ने ऐपल के हेडक्वाटर 30 ट्रक भेजे, जिन्में 5 सेंट के सिक्के थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi