S M L

15 अगस्त से जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें बुकिंग

जियो गीगा फाइबर में ब्रॉडबैंड के साथ आईपीटीवी, लैंडलाइन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और वर्चुअल रिएलिटी की सुविधा भी मिलेगी

Updated On: Aug 14, 2018 05:21 PM IST

FP Staff

0
15 अगस्त से जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें बुकिंग
Loading...

रिलायंस जियो 15 अगस्त से जियो गीगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर रही है. इसी के साथ मुकेश अंबानी की यह कंपनी ब्रॉडबैंड सर्विस के बाजार में उतर रही है. इस से पहले कंपनी ब्रॉडबैंड की सुविधा नहीं देती थी. जियो गीगा फाइबर देश के 1100 शहरों में अपनी सुविधा देगी.

जियो गीगा फाइबर एक आम ब्रॉडबैंड सेवा से कहीं ज्यादा है. इसमें ब्रॉडबैंड के साथ आईपीटीवी, लैंडलाइन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग और वर्चुअल रिएलिटी की सुविधा भी मिलेगी.

500 रुपए से शुरू हो सकता है शुरुआती पैकेज

दरअसल गीगा फाइबर की घोषणा के बाद से लोगों को लग रहा था कि यह बहुत महंगा हो सकता है. लेकिन रिलायंस इसे 500 रुपए की शुरुआती कीमत के साथ बाजार में ला रहा है. हालांकि अभी जियो ने अपने आधिकारिक प्लान की घोषणा नहीं की है.

इच्छुक ग्राहक जियो गीगा फाइबर का रजिस्ट्रेशन माय जियो ऐप पर कर सकते हैं. साथ ही जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर भी ग्राहक गीगा फाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

जियो गीगा राउटर और सेटअप बॉक्स के जरिए देगा सुविधा

जियो गीगा फाइबर को सब्सक्राइब करने वालों को राउटर और जियो गीगा टीवी के माध्यम से यह सुविधा मिलेगी. जियो गीगा राउटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है जिससे यह 1GBPS तक की स्पीड दे सके.

इसकी दूसरी डिवाइस है सेट अप बॉक्स, जिसको जियो गीगा टीवी कहा जा रहा है. यह सेट अप बॉक्स ग्राहक को 600 से ज्यादा चैनलों का एक्सेस देगा. इस पर ग्राहक हजारों फिल्में देख सकते हैं और लाखों गाने भी सुन सकते हैं. जियो गीगा टीवी बॉक्स के साथ एक रिमोट मिलेगा. जिस पर वॉयस कमांड के जरिए यूजर कुछ भी सर्च कर सकेगा.

(डिस्क्लोजरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi