विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जियो प्राइम मेंबरशिप और समर सरप्राइज ऑफर: जो भी आप जानना चाहते हैं

मेंबरशिप सर्विस की डेडलाइन शुक्रवार 31 मार्च को खत्म हो रही थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है

FP Staff Updated On: Apr 01, 2017 10:29 AM IST

0
जियो प्राइम मेंबरशिप और समर सरप्राइज ऑफर: जो भी आप जानना चाहते हैं

रिलायंस जियो की प्राइम मेंबरशिप सर्विस की डेडलाइन शुक्रवार 31 मार्च को खत्म हो रही थी लेकिन अब इसे बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया है.

जो कस्टमर अभी तक रिलायंस जियो के प्राइम मेंबरशिप के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए हैं वो 15 अप्रैल तक 99 रुपए देकर और 303 रुपए का रिचार्ज करवा कर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.

बयान में यह कहा गया है कि यह अवधि फ्री सेवा से टैरिफ सेवा में जाने के दौरान पैदा होने वाली मुश्किलों को दूर करने के लिए बढाई गई है. जियो प्राइम मेंबरशिप लेने वालों को 'जियो समर सरप्राइज ऑफर' भी देने की घोषणा की गई है.

समर सरप्राइज ऑफर

रिलायंस जियो अपने प्राइम मेंबरशिप वाले ग्राहकों के लिए एक और धमाकेदार ऑफर लेकर आया है. जियो वेलकम ऑफर और जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर के बाद इस बार आए ऑफर का नाम है 'जियो समर सरप्राइज' स्कीम.

इस स्कीम में भी प्राइम मेंबर्स को तीन महीने तक फ्री 4G डेटा मुफ्त दिया जा रहा है.जानिए तीन महीने फ्री 4G डेटा के लिए क्या करना होगा आपको.

आपके सभी सवालों के जवाब-

एक्सटेंड हुई डेट:

सबसे पहले तो जियो ने प्राइम मेंबर बनने की आखिरी डेट 31 मार्च को बढाकर 15 अप्रैल कर दिया है. यानी के अब आप 15 अप्रैल तक जियो के प्राइम मेंबर बनने के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

समर सरप्राइज किनके लिए?

जियो की ' समर सरप्राइज स्कीम' सिर्फ उन लोगों के लिए है जो 15 अप्रैल से पहले जियो के प्राइम मेंबर बन जाएंगे. बता दें कि जियो ने वेलकम ऑफर और न्यू ईयर ऑफर को एक साल यानी 31 मार्च 2018 तक बढ़ाने के लिए 99 रुपए में प्राइम मेंबरशिप ऑफर की थी. जो ये नहीं लेते उनके लिए 15 अप्रैल से जियो की सर्विसेज पेड हो जाएंगी.

क्या है ऑफर

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को जियो प्राइम मेंबर्स को तोहफा देते हुए कहा कि जियो का समर सरप्राइज सिर्फ प्राइम मेंबर्स के लिए ही है. जो प्राइम मेंबर्स 15 अप्रैल से पहले 303 रुपए या उससे ज्यादा अमाउंट का रिचार्ज करा लेंगे उन्हें अगले तीन महीने तक 4G डेटा पहले की ही तरह मुफ्त मिलता रहेगा.

क्या है इस ऑफर का मतलब

इस ऑफर के लिए आपको प्राइम मेंबर बनने के बाद फर्स्ट रिचार्ज ही 303 रुपए या उससे ज्यादा का कराना होगा. जो लोग पहले से प्राइम मेंबर हैं वो भी इतना ही रीचार्ज कराकर अगले तीन महीने तक इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. ये सिम आपको 99 रुपए में खरीदनी होगी.

इस रीचार्ज के जरिए ग्राहक हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में मिल रही सुविधाओं को जारी रख सकेंगे. इसके तहत उन्हें अनलिमिटिड फ्री कॉलिंग, अनलिमिटेड एसएमएस, जियो ऐप्स का सब्सक्रिप्शन और प्रतिदिन 1 जीबी का 4जी इंटरनेट मिलेगा.

प्राइम मेंबर्स को सुविधा लेकिन बाकी का भी रखेंगे ख्याल:

रिलायंस ने साफ़ कर दिया है कि वो भविष्य में भी प्राइम ग्राहकों के लिए ऑफर्स लेकर आएगी. हालांकि कंपनी ने ये भी साफ़ कर दिया है कि जो ग्राहक प्राइम मेंबर नहीं हैं और पेड सर्विसेज पर शिफ्ट हो रहे हैं उन्हें भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी.

बता दें कि जिन ग्राहकों के पास प्राइम मेंबरशिप नहीं है उन्हें अप्रैल से ही फ्री डेटा नहीं मिलेगा. कोई रीचार्ज कराने के बाद ऑफर के मुताबिक ही डेटा मिलेगा.

रिलायंस जियो के प्लान

इसके अलावा कई छोटी वैलिडिटी के प्लान भी लॉन्च किए गए हैं:

19 रुपए का प्लान: यह एक दिन के लिए वैलिड होगा. इसमें जियो प्राइम यूजर्स को 200 एमबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स को 100 एमबी डाटा मिलेगा. वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड होंगे.

49 रुपए का प्लान: यह 3 दिन के लिए वैलिड होगा. इसमें जियो प्राइम यूजर्स को 600 एमबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स को 300 एमबी डाटा मिलेगा. वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड होंगे.

96 रुपए का प्लान: यह 7 दिन के लिए वैलिड होगा. इसमें जियो प्राइम यूजर्स को 7 जीबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स को 0.6 जीबी डाटा मिलेगा. हालांकि प्राइम मेंबर्स एक दिन में 1 जीबी से अधिक डाटा इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. वॉइस कॉल और एसएमएस अनलिमिटेड होंगे.

149 रुपए का प्लान: यह 28 दिन के लिए वैलिड होगा. इसमें जियो प्राइम यूजर्स को 2 जीबी और नॉन-प्राइम मेंबर्स को 1 जीबी डाटा मिलेगा. वॉइस कॉल अनलिमिटेड होंगे जबकि एसएमएस 100 ही हो सकेंगे.

इसके अलावा 499, 999, 1999, 4999 और 9999 रुपए के प्लान भी लाए गए हैं.

रिलायंस जियो के डाटा प्लान

प्लान (रु) जियो प्राइम प्रीपेड जियो प्राइम पोस्टपेड नॉन-प्राइम प्रीपेड नॉन-प्राइम पोस्टपेड लिमिट
19 200एमबी अनुपलब्ध 100एमबी अनुपलब्ध नहीं
49 600एमबी अनुपलब्ध 300एमबी अनुपलब्ध नहीं
96 7जीबी अनुपलब्ध 600MB अनुपलब्ध 1जीबी डेली (प्राइम)
149 2जीबी अनुपलब्ध 1जीबी अनुपलब्ध नहीं
303 28जीबी 30जीबी 2.5जीबी 2.5जीबी 1जीबी डेली (प्राइम)
499 56जीबी 60जीबी 5जीबी 5जीबी 2जीबी डेली (प्राइम)
999 60जीबी 60जीबी 12.5जीबी 12.5जीबी नहीं
1,999 125जीबी अनुपलब्ध 30जीबी अनुपलब्ध नहीं
4,999 350जीबी अनुपलब्ध 100जीबी अनुपलब्ध नहीं
9,999 750जीबी अनुपलब्ध 200जीबी अनुपलब्ध नहीं
रिलायंस जियो ने पिछले सप्ताह जियो प्राइम मेंबरशिप सबस्क्रिप्शन प्लान (Jio Prime Subscription Plan) पेश किया था. फिलहाल जियो के 10 करोड़ से अधिक ग्राहक हैं.

कैसे बने जियो प्राइम मेंबर

1 मार्च से 31 मार्च के बीच अपने माइजियो (MyJio) ऐप या जियोडॉटकॉम (jio.com) पर जाकर प्राइम मेंबर बन सकते हैं.

इसके अलावा रिलायंस डिजिटल स्टोर, जियो रिटेल स्टोर या किसी अन्य जियो पार्टनर स्टोर पर जाकर भी प्राइम मेंबरशिप ली जा सकती है.

प्राइम ऑफर लेने का फायदा है कि इसमें कम कीमत में यूजर्स को अधिक डाटा और दूसरे फायदे मिलते हैं.

ऐसे लें प्राइम ऑफर

अगर आप अभी तक प्राइम ऑफर के लिए रजिस्टर नहीं करा पाए हैं तो हम इसके आसान तरीके आपको बताते हैं.

सबसे आसान तरीका माइजियो ऐप डाउनलोड कर उस पर अपनी जियो आईडी से साइन-इन करना है. अगर आपने जियो आईडी रजिस्टर नहीं बनाई है तो आपको रजिस्टर करना होगा. लाइन-इन करने के बाद आपको ‘Get Jio Prime Membership’ के संदेश के साथ गोल्डन बटन दिखेगा. इस पर क्लिक करते ही आप जियो प्राइम के रिचार्ज सब-सेक्शन में चले जाएंगे.

पहले ऑफर में आपको प्राइम मेंबरशिप के लिए केवल 99 रुपए का प्लान दिखेगा वहीं कुछ 'बंडल्ड ऑफर्स' भी दिखेंगे जिसमें क्रमश: 402 और 598 रुपए में प्राइम मेंबरशिप के साथ क्रमश: 303 और 499 रुपए के प्लाम मिल जाएंगे.

अगर आप रिचार्ज के लिए जियो मनी वॉलेट यूज करते हैं तो आपको हर रिचार्ज पर 50 रुपए की बचत होगी.

(डिसक्लोजर: फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 का हिस्सा है, जिसका स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi