S M L

गुड न्यूज़: जियो फोन में फेसबुक के बाद अब वॉट्सऐप की भी सुविधा

यूजर्स वॉट्सऐप को माई जियो ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं

Updated On: Sep 11, 2018 12:23 PM IST

FP Staff

0
गुड न्यूज़: जियो फोन में फेसबुक के बाद अब वॉट्सऐप की भी सुविधा

जियो फोन यूजर्स के लिए अब अपने फोन में वॉट्सऐप करना आसान हो गया है. अब जियो फोन और जियो फोन-2 में भी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप सपोर्ट करेगा. यूजर्स वॉट्सऐप को माई जियो ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

वॉट्सऐप ने बेहतर एक्सेस के लिए जियो यूजर्स के लिए अपना नया वर्जन लॉन्च किया है. दरअसल जियो फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) पर काम करता है. सोमवार 10 सितंबर से वॉट्सऐप जियो फोन पर उपलब्ध हो गया है. यह ऐप सभी फोन यूजर्स तक 20 सितंबर तक पहुंच जाएगा.

जियो फोन और जियो फोन-2 दोनों ही फोन के यूजर्स वॉट्सऐप को डाउनलोड कर इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि जियो फोन में फेसबुक, यूट्यूब और गूगल मैप्स, वॉट्सऐप का मजा लेने के अलावा आप जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो म्यूजिक और जियो चैट पर प्रीमियम कंटेंट का आनंद भी ले सकते हैं. इसके अलावा कंपनी ने लोगों के लिए एक स्पेशल हेल्पलाइन नंबर '1991' की भी शुरुआत की है जिस पर आप जियो फोन से जुड़ा कोई भी सवाल पूछ कर जानकारी पा सकते हैं.

WhatsApp

वॉट्सऐप पर ऐसे बनाएं अकाउंट

अपने नंबर को वॉट्सऐप पर रजिस्टर करने के लिए आपको सबसे पहले अपना फोन नंबर डालना होगा. इसके बाद आपके फोन पर एक वेरीफिकेशन कोड आएगा जिसे आपको दी गई जगह पर डालना होगा. नंबर वेरीफाई होने के बाद आपका वॉट्सऐप अकाउंट बन जाएगा और लॉग इन के बाद आप आसानी से किसी से भी चैट कर सकते हैं.

बता दें कि रिलायंस जियो ने हाल ही में जियो और जियो फोन 2 लॉन्च किया है. इस फोन की कीमत 2,999 रुपए है. जियो फोन में कंपनी ने 2.4 इंच का QVGA डिस्पले, QWERTY की-पैड दिया है. इस फोन में 512 एमबी की रैम और 4 जीबी स्टोरेज कैपेसिटी उपलब्ध है. इसे एसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यह फोन डुअल सिम पर काम करता है. जियो फोन 2 में वोएलटीई, वोवाईफाई आदि फीचर भी मिलते हैं. फोन में कंपनी ने 2,000 एमएएच की बैटरी दी है.

(डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनी नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का हिस्सा है. नेटवर्क18 मीडिया एंड इन्वेस्टमेंट लिमिटेड का स्वामित्व रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi