S M L

रिलायंस जियो ला सकता है सिम कार्ड वाला लैपटॉप

सिम कार्ड वाले लैपटॉप को बनाने को लेकर रिलायंस जियो चिप निर्माता कंपनी क्वॉलकॉम से बातचीत कर रहा है

Updated On: Apr 12, 2018 04:07 PM IST

FP Staff

0
रिलायंस जियो ला सकता है सिम कार्ड वाला लैपटॉप

पहले 4जी वीओएलटीई और फिर 4जी फीचर फोन लॉन्च कर भारत के टेलीकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचा देने वाला रिलायंस जियो अब सिम कार्ड वाला लैपटॉप लाने की तैयारी में है. इसके लिए कंपनी ने बातचीत भी शुरू कर दी है. रिलायंस जियो की कोशिश एवरेज रेवेन्यू पर यूजर को बढ़ाने की है.

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस जियो अमेरिका की बड़ी चिप निर्माता कंपनी क्वालकॉम के साथ सिम वाले लैपटॉप बनाने के लिए बातचीत कर रही है. ये लैपटॉप विंडोज 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेंगे और भारतीय बाजार में इन्हें बिल्ट-इन सेल्युलर कनेक्शन के साथ लॉन्च किया जाएगा. क्वालकॉम के साथ रिलायंस पहले से ही 4जी फीचर फोन बनाने को लेकर काम कर रहा है.

इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, क्वालकॉम के वरिष्ठ मैनेजर Miguel Nunes ने बताया कि जियो से हमारी बातचीत हुई है. वे हमसे डिवाइस लेकर इसे डेटा कॉन्टेंट के साथ बना सकते हैं. चिप निर्माता कंपनी ने कहा है कि इंटरनेट ऑफ थिंग्स ब्रैंड स्मार्ट्रोन के साथ सेल्युलर कनेक्टिविटी वाले स्नैपड्रैगन 835 लैपटॉप लाने को लेकर भी बातचीत चल रही है. हालांकि जियो की तरफ से इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

काउंटरप्वाइंट के डेटा के अनुसार, भारत में हर साल लगभग 50 हजार लैपटॉप बेचे जाते हैं. इनमें से ज्यादातर लोग पब्लिक या होम वाईफाई के जरिए कनेक्ट कर इंटरनेट एक्सेस करते हैं.

अगर यह लैपटॉप बाजार में आ जाता है तो आपको मैन्युअली इंटरनेट कनेक्ट करने से निजात मिल जाएगी और यह वाईफाई से ज्यादा सुरक्षित भी होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi