S M L

जियो फोन से बदलेगी संचार की दुनिया, हिंदी में सुनिए मुकेश अंबानी का भाषण

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की 40वीं सालाना आम बैठक में मुकेश अंबानी का भाषण

FP Staff Updated On: Jul 22, 2017 04:51 PM IST

0
जियो फोन से बदलेगी संचार की दुनिया, हिंदी में सुनिए मुकेश अंबानी का भाषण

रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड की 40वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) मुंबई के बिड़ला मातुश्री सभागार में हुई. इस बैठक में आरआईएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के नए 4जी स्मार्टफोन की घोषणा की. जियो का यह नया फोन भारतीय संचार तकनीकी के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी बदलाव लाएगा. जियो के 4जी बाजार में उतरने से आए बदलाव को आगे बढ़ते हुए यह स्मार्टफोन अब सही मायनों में तेज इंटरनेट सर्विस को आम जनता तक बिना किसी कीमत पर पहुंचाएगा.

इस फोन का ऐलान करते हुए अंबानी ने इस फोन को इंडिया का इंटेलिजेंट स्मार्ट जियो फोन बताया. उन्होंने बताया कि जियो का स्मार्टफोन फ्री मिलेगा. इस फोन के लिए 1500 रुपए सिक्योरिटी जमा करानी पड़ेगी और उसको बाद में रिफंड भी किया जा सकता है. 15 अगस्त से जियो फोन का ट्रायल होगा. 24 अगस्त से जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू होगी.

फोन की लॉन्चिंग के मौके पर मुकेश अंबानी ने कहा, 'डाटा डिजिटल लाइफ का ऑक्सीजन है. कोई भी इंडियन डाटा की कमी या महंगे होने से इससे वंचित नहीं होना चाहिए.'

मुकेश अंबानी नेे कहा, 'देश में 78 करोड़ मोबाइल फोन हैं. इनमें 50 करोड़ फीचर फोन हैं. इसका मतलब है, 50 करोड़ भारतीय आज भी 'डिजिटल क्रांति' का हिस्सा नहीं बन पाए. ये वो भारतीय हैं जो तीन से साढ़े चार हजार रुपए का एलटीई फोन भी नहीं खरीद पाते. डिजिटल दुनिया से उनकी ये दूरी और भेदभाव खत्म होना चाहिए. जियो इस स्थिति को बदलने के लिए प्रतिबद्ध है.

सुनिए इस एजीएम में मुकेश अंबानी का भाषण हिंदी में:

डिस्क्लेमरः फ़र्स्टपोस्ट हिंदी नेटवर्क 18 समूह का हिस्सा है. नेटवर्क 18 का स्वामित्व और प्रबंधन रिलायंस इंडस्ट्रीज के हाथ में है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi