विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

पेटीएम ने वाट्सऐप जैसा 'इनबॉक्स' मैसेजिंग फीचर किया लॉन्च

पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा का कहना है कि इनबॉक्स फीचर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर जल्द मिलेगा

FP Staff Updated On: Nov 03, 2017 05:04 PM IST

0
पेटीएम ने वाट्सऐप जैसा 'इनबॉक्स' मैसेजिंग फीचर किया लॉन्च

अब यूजर्स पेटीएम पर वाट्सऐप का मजा ले सकेंगे. पेटीएम ने मैसेजिंग फीचर लॉन्च किया है. शुक्रवार से यूजर्स पेटीएम इनबॉक्स का इस्तेमाल कर सकेंगे.

जिसमें उन्हें ग्रुप बनाने, चैट करने, लोकेशन भेजने, फोटो, ऑडियो-वीडियो भेजने या मंगाने और स्टोर करने की सुविधा मिलेगी. इस फीचर के जरिए यूजर्स और मर्चेंट्स एक दूसरे से बातचीत कर सकेंगे. इससे पेटीएम को अपने ग्राहकों के साथ मजबूत रिश्ता बनाने में मदद मिलेगी.

पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा का कहना है कि इनबॉक्स फीचर एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर जल्द मिलेगा.

पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप के लिए कड़ी चुनौती 

पेटीएम का यह नया फीचर पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वाट्सऐप के लिए कड़ी चुनौती माना जा रहा है. पेटीएम ने इस नए इनबॉक्स फीचर को 27 लाख यूजर्स और 50 लाख मर्चेंट के लिए उपलब्ध कराया गया है. व्हॉट्सऐप ग्लोबल मैसेजिंग ऐप है और भारत के 30 करोड़ स्मार्टफोन तक इसकी पहुंच है. जो कि भारत में इस्तेमाल होने वाले दो तिहाई स्मार्टफोन तक मौजूद है.

वाट्सऐप में अब होगी पेमेंट सर्विस जैसी सुविधा

वहीं वाट्सऐप भारत में पेमेंट सर्विस लाने जा रहा है. इसे नवंबर आखिर या दिसंबर शुरू में लॉन्च किया जा सकता है. जबकि पेटीएम भारत में पहले से ही कस्टमर्स को पेमेंट सर्विस दे रहा है. पेटीएम को साल 2010 में मोबाइल फोन बिल पे करने के लिए स्थापित किया गया था. उस वक्त किसी को उम्मीद नहीं थी कि मोबाइल बिल से शुरू हुआ पेटीएम एक दिन ई-कॉमर्स सर्विस से लेकर पैसे ट्रांसफर और चैट सर्विस फीचर तक अपनी पहुंच बना लेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi