S M L

21 नवंबर को भारत आ रहा है OnePlus 5T, जानिए कीमत और फीचर्स

वनप्लस 5टी कंपनी के पिछले स्मार्टफोन वनप्लस 5 का ही अपग्रेड वर्जन है. दोनों की कीमत में सिर्फ 2,999 रुपए का फर्क है

FP Tech Updated On: Nov 17, 2017 03:29 PM IST

0
21 नवंबर को भारत आ रहा है OnePlus 5T, जानिए कीमत और फीचर्स

चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी वनप्लस ने अपना नया स्मार्टफोन वनप्लस 5टी पेश कर दिया है. हालांकि, 5टी को लेकर जितनी एक्साइटमेंट होनी चाहिए थी, वो लॉन्च के पहले हो चुके लीक्स और गलती से हुई अनबॉक्सिंग ने खत्म कर दी थी. लेकिन फिर भी कंपनी के लॉयल कस्टमर्स को निराश नहीं होना पड़ेगा.

कंपनी ने न्यूयॉर्क में हुए इवेंट में 5टी से पर्दा उठाया है. वनप्लस 5टी कंपनी के पिछले स्मार्टफोन वनप्लस 5 का ही अपग्रेड वर्जन है, जो पांच महीने पहले लॉन्च किया गया था. वनप्लस 5टी को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन की कीमत और वनप्लस 5 की कीमत में सिर्फ 2,999 रुपए का फर्क है.

इस फोन की एक खासियत इसका फेस अनलॉक फीचर है. वनप्लस 5टी स्मार्टफोन में एप्पल के आईफोन एक्स की तरह फेस अनलॉक तकनीक दी गई है. आइए जानते हैं कैसा है वनप्लस 5टी और यह भारतीय मार्केट में कब-से मिलेगा.

भारत में 21 नवंबर से उपलब्ध

वनप्लस 5टी भारतीय मार्केट में 21 नवंबर से मिलेगा. ई-कॉमर्स साइट अमेजन पर इसकी एक्सक्लूसिव बिक्री होगी और इसकी कीमत वनप्लस 5 से थोड़ी सी ही ज्यादा है. वनप्लस 5टी के 64 जीबी वेरिएंट के लिए आपको 32,999 रुपये चुकाने होंगे. जबकि इस स्मार्टफोन के 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये रखी गई है.

डिजाइन

कंपनी ने वनप्लस 5टी के डिजाइन में ज्यादा बदलाव नहीं किया है. बस इसका डिसप्ले पिछले स्मार्टफोन से अलग है. कंपनी ने वनप्लस 5टी को बैजल लैस डिसप्ले के साथ पेश किया है. इसके निर्माण में इस्तेमाल होने वाली चीजों में भी बदलाव नहीं किया गया है. वनप्लस 5टी में एल्यूमीनियम बॉडी दी गई है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन के डिजाइन से ‘horizon line’ को हटा दिया है. जबकि वनप्लस 5 के डिजाइन में ‘horizon line’ थी.

वनप्लस 5टी में टाइप-सी USB दी गई है. डिवाइस के बॉटम पर 2.0 रेटिड पोर्ट दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 3.5 एमएम हेडफोन जैक दिया गया है.

फीचर्स

- वनप्लस 5टी में 6.0 इंच की FHD+ ऑप्टिक AMOLED डिस्प्ले है.

- इस डिस्प्ले का एसपेक्ट रेशियो 18:9 है.

- कंपनी ने वनप्लस 5टी के डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया है.

- इस स्मार्टफोन में ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है.

- इससे पहले के वनप्लस 5 में भी कंपनी ने ये ही प्रोसेसर दिया था.

-वनप्लस 5टी के प्रोसेसर के साथ Adreno 540 GPU जोड़ा गया है.

- कंपनी ने वनप्लस 5टी को दो वेरिएंट में पेश किया है.

- पहला वेरिएंट 6जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ है.

-दूसरा वेरिएंट 8जीबी रैम और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ है.

कैमरा

वनप्लस 5टी ड्युल कैमरा सेटअप के साथ है. इस स्मार्टफोन के बैक पर 16MP और 20MP का सेंसर दिया गया है. जबकि फ्रंट में 16MP का सेंसर है. यानी इस स्मार्टफोन में 16MP का सेल्फी कैमरा और 16MP व 20MP का रियर कैमरा है.

बैटरी

वनप्लस 5टी में 3,300mAh की बैटरी दी गई है. यह बैटरी डैश चार्ज टैक्नोलॉजी के साथ नॉन-रिमूवबल लिथियम-आइकॉन की है. डैश चार्ज टेक्नोलॉजी के जरिए इस स्मार्टफोन की बैटरी जल्द ही चार्ज हो जाएगी. यह स्मार्टफोन Android 7.1.1 नूगा बेस्ड है. 2018 तक इस स्मार्टफोन में कंपनी गूगल का एंड्रॉयड ओरियो अपडेट दे सकती है. इससे इस स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस और फास्ट हो जाएगी.

- वनप्लस 5टी में टाइप-सी यूसबी पोर्ट दिया गया है.

- इस स्मार्टफोन में जीपीएस,NFC, Wi-Fi 802.11 व ब्लूटूथ v5 दिया गया है.

- वनप्लस 5टी में EDR सपोर्ट, 3.5 एमएम की हेडफोन जैक और डुअल सिम स्लॉट है.

 

(साभार- न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi