S M L

OnePlus पर यूजर की जानकारी 'चुराने' के लगे आरोप, कंपनी ने दी सफाई

कंपनी जल्द ही ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम वाले वनप्लस फोन में एक सेटअप विजार्ड के प्रोग्राम लाया जाएगा, जो यूजर की परमिशन लेगा कि वह यूजर एक्सपीरियंस प्रोग्राम में से जुड़ना चाहता है या नहीं.

Updated On: Oct 14, 2017 06:51 PM IST

FP Tech

0
OnePlus पर यूजर की जानकारी 'चुराने' के लगे आरोप, कंपनी ने दी सफाई

हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी OnePlus कथित रूप से यूजर्स की इजाजत के बिना उनके डिवाइसेज से संवेदनशील सूचनाएं कलेक्ट करने के आरोप लगे है. जिसमें IMEI, फोन नंबर, MAC एड्रेस, मोबाइल नेटवर्क नेम, फोन का सीरियल नंबर और वायरलेस नेटवर्क का ESSID और BSSID सहित कई जरूरी जानकारी शामिल है.

कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी कि यूजर की कलेक्ट की गई सभी जानकारी सावधानीपूर्वक एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाई जाती है और यह इसलिए किया जाता है ताकि यूजर के अनुसार सॉफ्टवेयर को और बेहतर बनाया जा सके.

को-फाउंडर कार्ल पाई ने एक पोस्ट में बताया कि यह सच है कि कंपनी यूजर एनालिटिक्स और डिवाइस से जुड़ी कुछ जानकारी एकत्र करती है. लेकिन किसी भी परिस्थितियों में यह जानकारी किसी थर्ड पार्टी से साझा नहीं की जाती है. साथ ही पाई ने बताया कि भविष्य में कंपनी टेलीफोन नंबर, मैक एड्रेस, वाई-फाई से जुड़ी नहीं कलेक्ट करेगी.

उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम वाले वनप्लस फोन में एक सेटअप विजार्ड के प्रोग्राम लाया जाएगा, जो यूजर की परमिशन लेगा कि वह यूजर एक्सपीरियंस प्रोग्राम में से जुड़ना चाहता है या नहीं, जिसके बाद ही सिस्टम किसी तरह की जानकारी एकत्र करेगा. कंपनी ये सभी बदलाव अक्टूबर के अंत तक ला सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi