S M L

गूगल मैप से अब सीधे उबर टैक्सी राइड नहीं हो सकेगी बुक

गूगल ने इस बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि, गूगल मैप के लेटेस्ट वर्जन से 'रिक्वेस्ट ए राइड' फीचर को हटा दिया गया है. इसलिए अब कैब बुकिंग के लिए अलग से उबर के एप पर जाना होगा

FP Staff Updated On: Jun 19, 2018 05:25 PM IST

0
गूगल मैप से अब सीधे उबर टैक्सी राइड नहीं हो सकेगी बुक

गूगल मैप के जरिए अब सीधे उबर से टैक्सी राइड बुकिंग नहीं की जा सकेगी. गूगल ने इस बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में लिखा है कि, गूगल मैप के लेटेस्ट वर्जन से 'रिक्वेस्ट ए राइड' फीचर को हटा दिया गया है. अब आपको कैब बुकिंग के लिए अलग से उबर के एप पर जाना होगा.

हालांकि गूगल मैप टैक्सी राइड बुक करने वाले को गंतव्य (डेस्टिनेशन) और अनुमानित किराया दर्शाते रहेंगे. मगर उबर से टैक्सी बुक करने वालों को पहले उबर के मोबाइल ऐप पर रजिस्टर करना होगा. यह नया अपडेट गूगल मैप के लेटेस्ट वर्जन के साथ आया है. अभी न तो गूगल और न ही उबर ने मैप से 'रिक्वेस्ट उबर राइड' फीचर हटाने की वजह बताया है.

गूगल साल 2016 में 'रिक्वेस्ट अ राइड' फीचर लेकर आई थी जिससे कि यूजर्स गूगल मैप्स की मदद से सीधे टैक्सी राइड बुक कर सकें. गूगल ने इसकी बेहतर सर्विस के लिएि ऐप आधारित टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी उबर, ओला और अन्य से समझौता (पार्टनरशिप) किया था. यह फीचर यूजर्स को पहले उनके गंतव्य का रास्ता दिखाता था साथ ही इस ऐप के जरिए उन्हें टैक्सी राइड भी बुक करने में मदद करता था. इस फीचर से यूसर्ज को कैब बुक करने और अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी होती थी. साथ ही उनका कीमती समय भी बचता था.

गूगल मैप

गूगल मैप

इंडिया टुडे में छपी खबर के अनुसार जब आप राइड बुक करने की कोशिश करेंगे तो गूगल मैप अपने नए अपडेट में, 'रिक्वेस्ट ए राइड' के बदले 'आप अब गूगल मैप पर सीधे तौर पर उबर राइड बुक नहीं कर सकेंगे' का मैसेज दिखाएगा.

गूगल मैप से इस तरह बुक करें टैक्सी राइड...

- अपने एंड्राइड या iOS फोन पर गूगल मैप ओपन करें

- अपना गंतव्य सर्च करें या मैप पर प्वाइंट (टैप) करें

- पेज के निचले हिस्से में आने वाले डायरेक्शन (दिशा) विकल्प पर टैप करें

- राइड के विकल्पों पर टैप करें

- उबर या ओला- जिस भी सर्विस का उपयोग करना चाहें उसे चुनें

- मैप आपको सर्विस प्रोवाइडर के ऐप पर ले जाएंगे

नोट: अगर आपके फोन पर उबर-ओला के ऐप इंस्टॉल नहीं हैं, तो आपको प्ले स्टोर पर ले जाया जाएगा जहां आप उसे डाउनलोड कर सकते हैं. आपको उस ऐप को इंस्टॉल कर उस पर रजिस्टर करना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi