live
S M L

प्रिया प्रकाश के क्रश में आपका फोन न क्रैश कर दे तेलुगु वायरस

इस 'टेक्स्ट बम' ने दुनिया भर में इस्तेमाल हो रहे आई फोन क्रैश कर दिए हैं

Updated On: Feb 16, 2018 06:07 PM IST

FP Staff

0
प्रिया प्रकाश के क्रश में आपका फोन न क्रैश कर दे तेलुगु वायरस

क्या आप भी प्रिया प्रकाश के नाम पर आने वाली हर चीज़ को क्लिक करके देख रहे हैं. अगर ऐसा है तो अपने फोन पर आने वाले किसी तेलुगु टेक्स्ट से बचकर रहिए. दुनिया भर में अपनी अदाओं से तहलका मचा देने वाली प्रिया प्रकाश के बाद दक्षिण भारत से एक और बवाल मचा देने वाली खबर आई है. अब तेलगू भाषा का एक वायरस आया है जिसे 'टेक्स्ट बम' कहा जा रहा है. इस 'टेक्स्ट बम' ने कई आईफोन्स क्रैश कर दिए हैं.

दरअसल यह टेक्स्ट यूजर्स के आईफोन में मैसेज के जरिए आ रहा है. जिस पर क्लिक करते ही आईफोन क्रैश हो जाते हैं. तेलुगु भाषा में आने वाला यह टेक्स्ट सिर्फ आईफोन के लिए ही खतरा नहीं है. बल्कि इस से एपल के कई और प्रोडक्ट्स जैसे स्मार्ट वॉच, मैकबुक आदि भी क्रैश हो रहे हैं.

एपल का कहना है कि दुनियाभर में फोन क्रैश कर देने वाले इस बग को फिक्स किया जा रहा है. यानी इस वायरस से निपटने की पूरी कोशिश की जा रही है. यह बग एपल आईओएस 11.2.5 पर चलने वाले आईफोन को प्रभावित कर रहा है. पुराने वर्जन पर चल रहे फोन को इस से कोई खतरा नहीं है. यह बग जिस किसी भी एप पर दिखता है उसे क्रैश कर देता है. इस बग को सबसे पहले इटली की एक वेबसाइट पर स्पॉट किया गया था. एपल के प्रवक्ता का कहना है कि इस बग को फिक्स किया जा रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi