S M L

अब यूट्यूब आपको खुद बताएगा आपने वीडियो देखकर कितना वक्त बर्बाद किया

गूगल ला रहा है नया टूल, अब आप यूट्यूब पर जितना टाइम बिताएंगे, वो ट्रैक होता रहेगा

Updated On: Aug 28, 2018 04:45 PM IST

FP Tech

0
अब यूट्यूब आपको खुद बताएगा आपने वीडियो देखकर कितना वक्त बर्बाद किया

पूरा टाइम ऑनलाइन रहना भी एक तरीके का सिरदर्द ही है और उनके लिए तो खासतौर पर जो लगातार फोन से चिपके रहते हैं. अक्सर फोन में बिजी रहते हुए आपको वक्त का पता भी नहीं चलता होगा. लेकिन अब गूगल आपकी सोशल वेलबीइंग को ध्यान में रखते हुए नया फीचर ला रहा है.

अब यूट्यूब आपको खुद बताएगा कि आपने इस प्लेटफॉर्म पर कितना टाइम बिताया. गूगल ने अपने एक ब्लॉग 'टूल्स टू टेक चार्ज ऑफ योर डिजिटल वेलबीइंग' नाम के ब्लॉग में इसकी जानकारी दी है. य़े टूल यूट्यूब यूजर्स के लिए उपलब्ध रहेगा. इस टूल के जरिए आपको पता चलता रहेगा कि आपने यूट्यूब वीडियोज देखते हुए कितना टाइम बिताया है. आप पिछले सात दिनों यानी एक हफ्ते तक का टाइम देख पाएंगे.

ये नया फीचर इस हफ्ते से आपके यूट्यूब ऐप पर काम करना शुरू कर देगा. ये फीचर आपके अकाउंट मेनू के नीचे दिखेगा. इस सर्विस में ब्रेक रिमाइंडर्स और नॉटिफिकेशन लिमिटेशन्स जैसे कुछ और भी फीचर्स होंगे.

यूट्यूब ने ये भी घोषणा की है कि वो अपने प्लेटफॉर्म के क्रिएटर्स के लिए अनस्किपेबल ऐड्स के मॉनिटाइजेशन मेथड को भी बढ़ाने वाला है. इसका मतलब ये है कि अब यूट्यूब पर ऐड्स के साथ स्किप ऐड बटन कम ही दिखाई देगा.

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूबर्स जो अपने वीडियो मॉनेटाइज करते हैं अब अपने सभी वीडियोज के लिए अनस्किपेबल वीडियो ऑन कर पाएंगे. ये फीचर भी अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगा. यूट्यूब क्रिएटर्स के लिए एक और टूल लाएगा, जो क्रिएटर्स को एक साथ कई ऐड लगाने और नॉन स्किपेबल ऐड हटाने की सुविधा देगा. इससे क्रिएटर्स अपना ऑडियंस इंगेजमेंट देख पाएंगे.

इसके अलावा यूट्यूब ने ये भी घोषणा की है कि वो जल्द ही अपना नया एक्सप्लोर टैब लाएगा. ये आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित होगा. ये हमारे पिछले क्लिक्स के हिसाब से काम करेगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi