S M L

वॉट्सऐप होगा और भी सेफ, लाने वाला है फेस आईडी और टच ऑप्शन

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप फेस आईडी और टच आईडी दोनों को अपने ऐप में इंटीग्रेट करने पर काम कर रहा है. वॉट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में जल्द ही Require TouchID का नया ऑप्शन होगा

Updated On: Oct 23, 2018 05:18 PM IST

FP Staff

0
वॉट्सऐप होगा और भी सेफ, लाने वाला है फेस आईडी और टच ऑप्शन
Loading...

मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर को खुश रखने के लिए लगातार अपनी सर्विसेज को बेहतर बना रहा है. हाल ही में व्हाट्स ऐप ने नए नियमों के साथ Delete for Everyone फीचर को दुरुस्त किया है. इसके साथ ही डार्क मोड, वॉयस मैसेज के ऑटोप्ले ऑप्शन, स्टेटस रिप्लाई ऑप्शन में बदलाव कर इन्हें और बेहतर किया था.

अब वॉट्सऐप एक नया फीचर लाने जा रहा है. इस नए फीचर से चैट को और सुरक्षित बनाया गया है. इस नए फीचर का फायदा यह होगा कि वॉट्सऐप आपका चेहरा देखकर ही खुलेगा.

Face ID और Touch ID ऑप्शन:

वॉट्सऐप अब टच आईडी और फेस आईडी सपोर्ट जोड़ने पर काम कर रहा है. इस बात की जानकारी WABetaInfo ने अपनी एक रिपोर्ट में दी है. वॉट्सऐप में फेस आईडी और टच आईडी ऑप्शन यूजर को प्राइवेसी सेटिंग्स के तहत उपलब्ध होंगे. यह दोनों ही ऑप्शन फिलहाल आईफोन उपभोक्ताओं के लिए होंगे. बाद में इन्हें Android में भी लॉन्च किया जा सकता है.

whatsapp

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप फेस आईडी और टच आईडी दोनों को अपने ऐप में इंटीग्रेट करने पर काम कर रहा है. वॉट्सऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में जल्द ही Require TouchID का नया ऑप्शन होगा. अगर आपके पास iPhone X या इससे लेटेस्ट फोन है तो उसमें आपको Face ID ऑप्शन दिखेगा. यह iPhoneX, iPhone XS, iPhone XS Max और iPhoneXR में उपलब्ध होगा.

चेहरा या फिंगरप्रिंट न पहचानने पर पासकोड से खुलेगा:

हालांकि, अगर आपके पास पुराना iPhone है तो उसमें आपको टच आईडी ऑप्शन मिलेगा. यह फीचर iOS8 और इससे ऊपर के वर्जन को सपोर्ट करेगा. जब आप अपने फोन में फेस आईडी या टच आईडी को एनेबल कर लेंगे तो जब भी आप वॉट्सऐप खोलेंगे, आपसे अपने फिंगरप्रिंट या फेस को ऑथेंटिकेट करने को कहा जाएगा.

अगर आपका फोन फेस या फिंगरप्रिंट पहचानने में नाकाम रहता है तो आपसे iPhone Passcode डालने के लिए कहा जाएगा. वॉट्सऐप का ये फीचर अभी alpha स्टेज में हैं. इस फीचर को जल्द ही अंड्रायड में भी लाया जा सकता है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi