S M L

भारत में आज लॉन्च हो सकता है NOKIA 8.1, फीचर्स आपको दीवाना कर जाएंगे

इस फोन में सेल्फी के लिए 20 एमपी का कैमरा दिया गया है. यह फोन गूगल एआरकोर को भी सपोर्ट करता है

Updated On: Dec 10, 2018 03:46 PM IST

FP Staff

0
भारत में आज लॉन्च हो सकता है NOKIA 8.1, फीचर्स आपको दीवाना कर जाएंगे

स्मार्टफोन के शौकीन लोगों के लिए नोकिया नया धमाका करने जा रहा है. दुबई में 5 दिसंबर को लॉन्च हुआ नोकिया 8.1 भारत में आज शाम 5.30 बजे लॉन्च हो सकता है. दुबई में लॉन्च होने की वजह से इस फोन के स्पेसीफिकेशन के बारे में लोगों को पहले से ही पता है, अब इंतजार बस इस बात का है कि भारत में इसकी कीमत क्या होगी.

यूरोपियन मार्केट में नोकिया 8.1 की कीमत 399 यूरो(करीब 32 हजार रुपए) है. इसकी सेल मिड दिसंबर में शुरू भी हो जाएगी. वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि साल के आखिरी तक इसे कस्टमर्स को डिलीवर किया जा सकता है.

जानिए क्या हैं इस स्मार्टफोन की खूबियां

नोकिया 8.1 में 6.18 इंच की फुल एचडी प्लस प्योर डिसप्ले है जिसका रेसियो 18.7:9 है. इसमें 2.5डी का गोरिल्ला ग्लास है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 का चिपसेट है. स्नैपड्रैगन 710 का चिपसैट अभी तक केवल ओप्पो आर7 प्रो में दिया गया है जो इसी हफ्ते भारत में लॉन्च हुआ है.

नोकिया 8.1 में 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसकी कीमत 399 यूरो है. हालांकि इस फोन को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 400 जीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है.

कैमरे की बात करें तो इस फोन के बैक में ड्यूल कैमरा दिया गया है, जिसमें 12 एमपी और 13 एमपी कैमरा यूनिट 1/2.55 इंच सेंसर और 1.4 यूएम पिक्सल, ओआईएस, ईआईएस और 2पीडी ड्यूल फोटोडिओड है. जिससे इस फोन के कैमरे का प्रयोग कम रोशनी में भी अच्छे से किया जा सकता है.

वहीं इस फोन में सेल्फी के लिए 20 एमपी का कैमरा दिया गया है. यह फोन गूगल एआरकोर को भी सपोर्ट करता है. यह एंड्राइड 9.0 पाई पर रन करता है. इस फोन की खासियत यह है कि इसमें 3500 एमएएच की बैट्री लगी है जो 18 W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें नेटवर्क स्पीड VoLTE, VoWiFi, WiFi 802.11 b/g/n/ac, Bluetooth 5.0, GPS/AGPS, GLONASS दिया गया है. फोन में 3.5 एमएम का हेडफोन जैक भी है जिसमें स्मार्ट एम्लीफायर के साथ सिंगल स्पीकर है. यह फोन ब्लू/सिल्वर, स्टील/कॉपर और आयरन/स्टील, तीन कलर्स में आ रहा है.

ये भी पढ़ें: डिप्रेशन से जूझने में मदद कर सकते हैं इंटरनेट पर मौजूद ऐप: स्टडी

ये भी पढ़ें: BSNL ने किए 7 प्लान रीवाइज, पहले से ज्यादा मिलेगा डेटा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi