विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जानें शानदार कैमरा, यूनीक डिजाइन वाला Nokia 8 है कितना वैल्यू फॉर मनी

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नोकिया 8 लॉन्च हो गया है

FP Staff Updated On: Aug 17, 2017 10:06 AM IST

0
जानें शानदार कैमरा, यूनीक डिजाइन वाला Nokia 8 है कितना वैल्यू फॉर मनी

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नोकिया 8 लॉन्च हो गया है. 16 अगस्त को लंदन के एक इवेंट में इसे लॉन्च किया गया. इसके साथ नोकिया ने मार्केट में अपना पहला एंड्रॉयड फ्लैगशिप फोन भी उतार दिया है. इस स्मार्टफोन को लंदन में एक प्रेस इवेंट में HMD ग्लोबल में लॉन्च किया गया. जानिए फीचर्स और लुक्स के मामले में कितना वेल्यू फॉर मनी साबित होगा नोकिया 8...

डिजाइन

लुक्स के मामले में नोकिया 8 काफी आकर्षक है. इसकी मैटल बॉडी काफी अच्छी है और ग्राहक को हाथ में प्रीमियम लुक देती है. इसका डिजाइन कर्व में है. जिससे इसे पकड़ने में आसानी रहती है. साथ ही फोन के फ्रंट में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 और बैक में फिंगरप्रिंट रेसिस्टेंट कोटिंग है. इस फोन के लुक्स इसे मार्केट में सबसे यूनीक लुक देते हैं.

डिस्पले

नोकिया 8 में 5.3 इंच Quad HD IPS LCD डिस्पले है. जिसका रेज्योल्यूशन 2560X1440 है. स्क्रीन की सेफ्टी के लिए 2.5D गोरिल्ला ग्लास है, जोकि फोन की स्क्रीन को टूट-फूट और स्क्रैच से बचाएगा. साथ ही इसमें नोकिया की ट्रेड मार्क ग्लांस स्क्रीन है.

सोफ्टवेयर

नोकिया 8 में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर है. ये क्वालकॉम का सबसे लेटेस्ट चिपसेट है. फोन में 6जीबी और 8जीबी रैम जैसा कुछ नहीं है. इसकी बजाए इसमें स्टैंडर्ड 4GB रैम और 64GB स्टोरेज (एक्सपेंडेबल) मिलता है. नोकिया 8 का क्लीन यूआई (यूजर इंटरफेस) काफी अच्छा है और कंपनी का दावा है कि ये पहला फोन होगा Android O के अपडेट्स मिलेंगे.

नोकिया 8 में क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ 3090 mAH की बैटरी मिलेगी. वहीं फोन ज्यादा हीट न हो इसके लिए बेहद इनोवेटिव हीट मैनेजमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है. नोकिया 8 स्मार्टफोन में लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन- 7.1.1 नौगट दिया गया है.

कैमरा

फोन की कैमरा क्वालिटी अच्छी है. नोकिया 8 ने कार्ल जीस के साथ अपनी पार्टनरशिप जारी रखी है. नोकिया 8 में 13MP प्राइमरी (बैक) कैमरा है. जिसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ RGB(कलर) सेंसर है. साथ ही इसमें 13MP सेकेंड्री (फ्रंट) भी है.

कीमत

नोकिया को अंतरराष्ट्रीय मार्केट में सितंबर की शुरुआत में उपलब्ध कराया जाएगा. इन मार्केट में इसकी कीमत 599 यूरो होगी. जोकि करीब 45,500 रुपए होती है. भारतीय बाजार में भी ये फोन सितंबर के महीने में आ जाएगा. GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत 39,000 रुपए से 45,000 रुपए के आस-पास होगी और इसका कम्पटीशन OnePlus 5 जैसे दमदार स्मार्टफोन्स से होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi