S M L

जनवरी से भारतीय बाजार में मौजूद होगी Nissan Kicks, जानिए क्या है खास फीचर्स?

Kicks 2016 ओलंपिक और पैरालिंपिक गेम्स की ऑफिशियल कार है और यह ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की भी ऑफिशियल कार होगी

Updated On: Dec 21, 2018 05:50 PM IST

FP Staff

0
जनवरी से भारतीय बाजार में मौजूद होगी Nissan Kicks, जानिए क्या है खास फीचर्स?

Nissan अपनी बेस्ट एसयूवी के लिए दुनिया भर में जाना जाता है, इसमें- Patrol, Pathfinder, Murrano जैसे नाम शामिल हैं. अब भारत की बात करें तो Nissan का भारत में कोई खास शेयर नहीं है. भारत में कंपनी की Terrano और X-Trail जैसी एसयूवी कार हैं, जो फिलहाल ग्राहकों को लुभाने में असफल साबित हुई हैं.

अब अगले साल जनवरी में Nissan ने Kicks एसयूवी लॉन्च करने का फैसला किया है. अभी Kicks अंतरराष्ट्रीय मार्केट में उपलब्ध है.

Kicks एक क्रॉसओवर एसयूवी है, जो एसयूवी स्टाइलिंग है, लेकिन पैसेंजर कार प्लेटफॉर्म पर ही आधारित है. डस्टर और क्रेटा भी क्रॉसओवर एसयूवी हैं, Kicks की सीधी टक्कर इन्हीं कारों से होगी.

Kicks 2016 ओलंपिक और पैरालिंपिक गेम्स की ऑफिशियल कार है और यह ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 की भी ऑफिशियल कार होगी. 2019 में क्रिकेट वर्ल्ड कप इंग्लैंड और वेल्स में होने वाला है.

Kicks पक्के तरीके से एसयूवी है जिसमें लंबा कैबिन है, फ्लैट बोनट और एक मजबूत बॉडी इसे अलग लुक देती है.

Kicks के डीजल वर्जन में 6 स्पीड वाला 1.5 लीटर का टैंक है और 1.5 लीटर पेट्रोल में 5 स्पीड मेनुअल स्पीड का टैंक है. इसमें फिलहाल कोई ऑटोमेटिक ऑप्शन नहीं है.

डीजल वर्जन में 110एचपी, K9K मोटर है जो इसे बिल्कुल अलग बनाता है. इसमें एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप इस्तेमाल किए गए हैं, फ्रंट बोल्ड ग्रिल से कार का लुक बिल्कुल अलग हो गया है. कार में कंपनी ने 17 इंच के एलॉय इस्तेमाल किए हैं. इसमें डुअल एयर बैग हैं.

अब बारी आती है कि इसकी कीमत कितनी होगी. Nissan ने अपनी प्रतियोगियों का पूरा ख्याल रखा है. कार की कीमत 11 से 15 लाख के बीच में हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi