S M L

WhatsApp चीफ: भारत के नीरज अरोड़ा को मिल सकती है जिम्मेदारी

आईआईटी से ग्रेजुएट होने के बाद अरोड़ा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में एक क्लाउड सॉल्यूशंस कंपनी Accellion के साथ की थी

Updated On: May 03, 2018 10:10 PM IST

FP Staff

0
WhatsApp चीफ: भारत के नीरज अरोड़ा को मिल सकती है जिम्मेदारी

एक और भारतीय एक दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी का चीफ बन सकता है. हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो नीरज अरोड़ा व्हाट्सऐप के सीईओ बन सकते हैं. व्हाट्सऐप के सीईओ का पद जेन कूम के कंपनी छोड़ने के बाद खाली हुआ है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इस पद के लिए गूगल के पूर्व एंप्लॉयी नीरज अरोड़ा के नाम पर विचार किया गया है. अगर नीरज व्हाट्सऐप के चीफ बनते हैं तो ये बड़ी उपलब्धि होगी. मौजूदा समय में दुनिया की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनियों की टॉप पोस्ट पर भारतीय हैं. गूगल के चीफ सुंदर पिचई हैं. वहीं, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला हैं. इसके अलावा, एडोबी के शांतनु नारायण भी टॉप पोस्ट पर हैं.

2011 से व्हाट्सऐप के साथ हैं नीरज

टेक क्रंच ने एक रिपोर्ट में कहा है, 'CEO के पद के लिए व्हाट्सऐप के बिजनेस एग्जिक्यूटिव नीरज अरोड़ा संभावित कैंडीडेट हो सकते हैं. अरोड़ा गूगल में बतौर कॉरपोरेट डिवेलपमेंट मैनेजर के रूप में काम कर चुके हैं. नीरज 2011 से व्हाट्सऐप के साथ हैं.' अरोड़ा IIT-दिल्ली और इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस के पूर्व छात्र हैं. अगर अरोड़ा मेसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप के सीईओ बनते हैं तो वह उन भारतीय दिग्गजों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे जो कि टेक्नोलॉजी की दुनिया में शीर्ष पद संभाल रहे हैं.

IIT-दिल्ली से की है पढ़ाई

आईआईटी से ग्रेजुएट होने के बाद अरोड़ा ने अपने करियर की शुरुआत साल 2000 में एक क्लाउड सॉल्यूशंस कंपनी Accellion के साथ की थी. वह कंपनी के उन शुरुआती इंजीनियर में थे, जिन्होंने कोर टेक्नोलॉजी पर पीस तैयार किए. अरोड़ा ने 2006 में इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) से फाइनेंस एंड स्ट्रैटेजी में एमबीए किया. इसके बाद अरोड़ा ने टाइम्स इंटरनेट लिमिटेड में 18 महीने काम किया. 2007 में अरोड़ा गूगल से जुड़े. नीरज अरोड़ा पिछले सात सालों से WhatsApp के साथ हैं.

(साभार न्यूज 18 )

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi