S M L

हुंडई की नई सैंट्रो हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी सारी जानकारी

इस गाड़ी का सीधा-सीधा मुकाबला 'मारुती सेलेरिओ', 'टाटा टिआगो', 'मारुती वैगन आर', 'रैनो क्विड' और 'डाटसन गो' से है

Updated On: Oct 23, 2018 12:27 PM IST

FP Staff

0
हुंडई की नई सैंट्रो हुई लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स से जुड़ी सारी जानकारी
Loading...

हुंडई की नई सैंट्रो भारत में लॉन्च हो चुकी है. इस गाड़ी के लॉन्च होने का इंतजार लोग काफी समय से कर रहे थे. लोगों की बेसब्री का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि, एक हफ्ते पहले हुंडई ने यूट्यूब पर सैंट्रो का टीजर डाला था, जिसपर अब तक 1.2 करोड़ व्यूज आ चुके हैं.

बदलते वक्त के साथ सैंट्रो में भी कई बदलाव आए हैं. नई सैंट्रो पहले के मुकाबले ज्यादा बड़ी है, ज्यादा पावर वाली है, ज्यादा आकर्षक है और साथ ही कई नए फीचर भी लाई है. सैंट्रो हुंडई की ईयोन से ऊपर और ग्रैंड i10 से नीचे के सेगमेंट की गाड़ी है. सैंट्रो में 5 वैरिएंट में 9 अलग-अलग गाड़ियां है, जो 7 रंगों में आएगी.

santro 1

क्या हैं फीचर्स?

इस गाड़ी की कीमत 3.88 लाख से शुरू हो रही है.सैंट्रो का डिजाईन टॉलबॉय ही है. गाड़ी का इंजन 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन होगा और इस बार यह CNG में भी उपलब्ध है. ये हुंडई कि पहली गाड़ी होगी जिसमे AMT गेयर बॉक्स है. इस गाड़ी में हैलोजन और DRL लाइट मिल रही है. टॉप मॉडलों में म्यूजिक सिस्टम टचस्क्रीन है जो कि apple CarPlay और Android Auto को सपोर्ट करता है, साथ ही रियर व्यू कैमरा और पार्किंग सेंसर भी है. यह गाड़ी अपनी क्लास में ऐसी पहली हैचबैक है जिसमे पीछे भी AC वेंट्स हैं. यह गाड़ी इस सस्ते सेगमेंट में पुश स्टार्ट लाने वाली भी पहली गाड़ी है.

इस गाड़ी का सीधा-सीधा मुकाबला 'मारुती सेलेरिओ', 'टाटा टिआगो', 'मारुती वैगन आर', 'रैनो क्विड' और 'डाटसन गो' से है.

हालांकि अब इस गाड़ी की बूकिंग नहीं हो रही है, दरअसल पहले इस गाड़ी की बुंकिंग 10 अक्टूबर से शुरू हुई थी जो 22 अक्टूबर तक ही चली. इस दौरान 23.500 गाड़ियां बुक की गई. और अब 4 महीने के लिए बुकिंग बंद कर दी गईं हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi