S M L

नेटफ्लिक्स पर दर्शकों की मर्जी से होगा अब फिल्मों का अंत

नेटफ्लिक्स लाने वाला है अपने दर्शको के लिए इंटरेक्टिव शो, कहानी खुद दर्शक चुनेंगे

Updated On: Oct 02, 2018 08:27 PM IST

FP Staff

0
नेटफ्लिक्स पर दर्शकों की मर्जी से होगा अब फिल्मों का अंत

नेटफ्लिक्स धीरे-धीरे सिनेमाघरों की जगह ले रहा है. नेटफ्लिक्स पर फिल्में रिलीज करना निर्माता-निर्देशकों के लिए भी आसान है क्योंकि उसमें सेंसर बोर्ड की दखलअंदाजी नहीं होती.

नेटफ्लिक्स अपने दर्शकों के लिए खास इंटरेक्टिव वीडियो का कॉनसेप्ट लेकर आया है. इसकी खासियत है कि दर्शक अपनी पसंद से फिल्म का अंत चुन सकते हैं. इन वीडियो में दर्शक कहानी या कंटेंट का खुद चयन कर सकता है.

कई फिल्मों के ट्रेलर भी इस प्रकार से आने लगे थे. कुछ दिनों पहले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म 'मॉनसून शूटआउट' का ट्रेलर भी कुछ ऐसा ही था. इस ट्रेलर में कुछ सीन दिखाकर दर्शकों से कहानी का मनपसंद अंत चुनने का मौका दिया गया था. यह ट्रेलर बॉलीवुड का पहला इंटरैक्टिव ट्रेलर है.

ऐसे ट्रेलर दुनिया भर आते हैं. लेकिन ब्लूमबर्ग की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार नेटफ्लिक्स अपने दर्शको के लिए इंटरैक्टिव सीरीज लाने वाला है. नेटफ्लिक्स का मशहूर sci-fi ब्लैक मिरर का आने वाला एपिसोड इस ही प्रोजेक्ट का हिस्सा होगा. आने वाले समय मे नेटफ्लिक्स के सीरीज ही नहीं बल्कि फ़िल्में भी इंटरैक्टिव हो सकती है. इन सभी सीरीज और फिल्मों को की कहानी अपने मन मुताबिक आगे बढ़ा पाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi