S M L

रिलायंस जियो का बंपर ऑफर: फ्री में लीजिए 4G स्मार्टफोन

इस फोन में कई आकर्षक फीचर्स होंगे और 153 रुपए में महीने भर का डाटा मिलेगा

Updated On: Jul 22, 2017 04:52 PM IST

FP Staff

0
रिलायंस जियो का बंपर ऑफर: फ्री में लीजिए 4G स्मार्टफोन

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में चेयरमैन मुकेश अंबानी ने नया 4G स्मार्टफोन लॉन्च किया है.

इसे 'इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन' नाम दिया गया है. रिलायंस जियो का यह स्मार्टफोन मात्र 1500 रुपए के सिक्यूरिटी डिपॉजिट पर मिलेगा जो 3 साल बाद वापस हो जाएगा.

15 अगस्त से इस फोन का ट्रायल शुरू होगा और इसकी प्री-बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होगी.

ये रहे फीचर्स

अल्फान्यूमेरिक कीपैड, 4-वे नेविगेशन, कॉम्पैक्ट डिजाइन, 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, SD कार्ड स्लॉट, माइक्रोफोन और स्पीकर, हेडफोन जैक, कॉल हिस्ट्री, फोन कॉन्टेक्ट, रिंगटोन, टॉर्चलाइट, एफएम रेडियो, टॉर्च

एजीएम को संबोधित कर रहे हैं अंबानी

इसका लाइव ब्रॉडकास्ट यूट्यूब, फेसबुक, टि्वटर के साथ ही जियो जेट, जियो डिजिटल लाइफ चैनल पर किया जा रहा है. मुकेश अंबानी ने बताया कि 10 महीनों में Jio का प्रदर्शन शानदार रहा. हर सेकंड 7 कस्टमर्स ने Jio का रजिस्ट्रेशन करवाया. यह आंकड़ा फेसबुक, वॉट्सएप और स्काइप से भी ज्यादा है.

मुकेश अंबानी ने बताया कि आज Jio के 170 दिनों में Jio से 10 करोड़ ग्राहक जुड़े. Jio यूजर्स हर महीने 125 करोड़ GB डेटा इस्तेमाल कर रहे हैं. मोबाइल डेटा कंज्यूम करने के मामले में भारत ने अमेरिका और चीन को भी पीछे छोड़ दिया है.

उन्होंने कहा, 'हमारे प्रतिद्वंदियों को 2G नेटवर्क खड़ा करने में 25 साल लग गए, जबकि Jio ने सिर्फ एक साल में 4G नेटवर्क खड़ा कर दिया. Jio अगले एक साल में 99% आबादी को कवर करेगा.'

(साभार: न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi