विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

एमएस पेंट जिंदा रहेगा: यूजर्स का क्रेज देख माइक्रोसॉफ्ट ने बदला प्लान

माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग के जरिए बताया कि पेंट नहीं हटेगा

FP Staff Updated On: Jul 25, 2017 04:23 PM IST

0
एमएस पेंट जिंदा रहेगा: यूजर्स का क्रेज देख माइक्रोसॉफ्ट ने बदला प्लान

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 का नया अपडेट आने वाला है. इस अपडेट के साथ कंपनी विंडोज 10 में कई बदलाव लाने वाली है जिसके बाद खबर आई थी कि पेंट प्रोग्राम भी हटने वाला है. लेकिन माइक्रोसॉफ्ट ने एक ब्लॉग के जरिए बताया कि पेंट प्रोग्राम नहीं हटेगा. बस इसकी जगह बदल जाएगी. अब यह विंडोज फ्री स्टोर में होगा जहां से इसे डाउनलोड किया जा सकेगा.

अमेरिका की एक टेक्नोलॉजी कंपनी ने एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें पेंट को 'डेपरीकेटिड' सूची में रखा गया. दरअसल अगले साल विंडोज 10 सॉफ्टवेयर अपडेट होना है जिसकी वजह से कंपनी ने पेंट को हटाने पर विचार किया था.

इसके बाद कई यूजर्स ने पेंट को बचाए रखने की मांग की थी. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने पेंट के 32 साल खत्म होने पर अफसोस जताया था. लेकिन अब कंपनी ने एक पोस्ट के जरिए लोगों को स्पष्ट कर बताया कि पेंट अगले सॉफ्टवेयर में भी रहेगा.

माइक्रोसॉफ्ट की मैनेजर मेगन सौंडर्स ने सोमवार को ब्लॉग पोस्ट के जारिए कहा कि 32 साल बाद भी लोगों में एमएस पेंट के प्रति प्यार देख काफी आश्चर्य हुआ. पुरानी चीजों को लेकर लोगों में अभी भी अहमियत है. यह जानकर खुशी हुई.

उन्होंने कहा कि पेंट के इतने फेंस देखने के बाद हम इस सफलता को रिकॉर्ड में सेव करके रखेंगे. इसी के चलते लोगों की कंफ्यूजन भी दूर हो गई कि पेंट अभी भी रहेगा और नए सॉफ्टवेयर में उपलब्ध होने के बाद इसको विंडोज स्टोर से फ्री में डाउनलोड किया जा सकेगा.

पेंट ऐप पहली बार विंडोज 1.0 के पहले वर्जन के साथ नवंबर 1985 में शुरू किया गया था. इसे जेड सॉफ्ट कॉर्पोरेशन ने बनाया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi