S M L

Period Cycle, Weight और Heart Rate काउंट करने वाले Apps फेसबुक को दे रहे हैं डेटा

रिपोर्ट में सामने आया है कि विज्ञापनों से जुड़े टूल का उपयोग करके पर्सनल डाटा फेसबुक के साथ साझा किए जा सकता है, भले ही ऐप यूजर फेसबुक का इस्तेमाल करता हो या नहीं.

Updated On: Feb 23, 2019 02:35 PM IST

Bhasha

0
Period Cycle, Weight और Heart Rate काउंट करने वाले Apps फेसबुक को दे रहे हैं डेटा

फेसबुक के डेटा चोरी की खबरें किसी हाल में रुकती हुई दिख नहीं रहीं. अब एक रिपोर्ट ने खुलासा किया है कि कई तरह के मोबाइल ऐप्स फेसबुक को अपने यूजर्स का डेटा दे रहे हैं.

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कई स्मार्टफोन ऐप अपने यूजर्स को जानकारी दिए बिना ही मासिक धर्म और शरीर के वजन जैसी उनकी बेहद निजी जानकारियां फेसबुक को भेज रहे हैं.

न्यूजपेपर 'वॉल स्ट्रीट जर्नल' ने अपने इंटरनल इन्वेस्टीगेशन के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट में बताया कि विज्ञापनों से जुड़े टूल का उपयोग करके पर्सनल डाटा फेसबुक के साथ साझा किए जा सकता है, भले ही ऐप यूजर फेसबुक का इस्तेमाल करता हो या नहीं.

रिपोर्ट के मुताबिक ऐप की ओर से इकट्ठा की गई जानकारी में शरीर का वजन, गर्भावस्था की स्थिति, ओव्यूलेशन संबंधी जानकारी और खरीदे गए सामान के बारे में विवरण शामिल हैं.

वहीं, फेसबुक ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है. फेसबुक की प्रवक्ता निसा अंकलेसरिया ने कहा, 'हम चाहते हैं कि ऐप डेवलपर्स अपने यूजर्स के बारे में हमसे साझा की गई जानकारी को लेकर बिल्कुल स्पष्ट रहें और हम उन्हें संवेदनशील जानकारियां भेजने से मना करते हैं.'

उन्होंने कहा, 'हम उन आंकड़ों का पता लगाने और उन्हें हटाने के लिए भी कदम उठाते हैं जिन्हें हमारे साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi