S M L

विंडोज मोबाइल यूजर्स को लगा झटका, माइक्रोसॉफ्ट ने सपोर्ट बंद करने का किया ऐलान

अगर आप विंडोज फोन का इस्तेमाल करते हैं अब आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट ने आखिरकार ये घोषणा कर दी है कि वह विंडोज फोन को सपोर्ट देना बंद करेगा.

Updated On: Jan 21, 2019 03:15 PM IST

FP Staff

0
विंडोज मोबाइल यूजर्स को लगा झटका, माइक्रोसॉफ्ट ने सपोर्ट बंद करने का किया ऐलान

स्मार्टफोन का इस्तेमाल तो आज हर कोई करता है. अगर आप विंडोज फोन का इस्तेमाल करते हैं अब आपके लिए बुरी खबर है. दरअसल, माइक्रोसॉफ्ट ने आखिरकार ये घोषणा कर दी है कि वह विंडोज फोन को सपोर्ट देना बंद करेगा. माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि इस साल के आखिर तक वह विंडोज फोन में सपोर्ट बंद कर देगा. वहीं लोगों को विंडोज फोन छोड़कर माइक्रोसॉफ्ट ने ऐंड्रॉयड या आईओएस मोबाइल खरीदने की भी हिदायत दे डाली है.

दिग्गज टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 मोबाइल का सपोर्ट बंद कर रही है. कंपनी का कहना है कि 10 दिसंबर 2019 से सभी विंडोज मोबाइल के लिए सपॉर्ट बंद कर दिया जाएगा. वहीं माइक्रोसॉफ्ट के जरिए कोई सिक्यॉरिटी अपडेट भी मोबाइल्स पर नहीं भेजा जाएगा.

'ऐंड ऑफ सपोर्ट' पेज पर कंपनी ने बताया है कि विंडोज 10 मोबाइल को 10 दिसंबर 2019 के बाद से नए सिक्यॉरिटी अपडेट नहीं मिलेंगे. साथ ही कंपनी के जरिए विंडोज 10 मोबाइल ओएस का सपोर्ट बंद करने के साथ ही लोगों से सिफारिश कि गई है कि वे ऐंड्रॉयड या आईओएस मोबाइल खरीद लें, जिनका उन्हें सपोर्ट हासिल हो सके.

साथ ही माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि उसकी वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना की अब ऐमजॉन के एलेक्सा और गूगल के असिस्टेंट से सीधा मुकाबला नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi